प्रिंस चार्ल्स ने कतर के शेख से 10 लाख यूरो नकदी स्वीकर किया था

0
59

लंदन: वेल्स के प्रिंस ने वर्ष 2011-15 के बीच कतर के विवादित राजनेता से एक सूटकेस में 10 लाख नकदी यूरोपीय यूरो स्वीकार किया था। संडे टाइम्स के अनुसार, प्रिंस चार्ल्स ने वर्ष 2011 से 2015 के बीच कतर के पूर्व प्रधान मंत्री शेख हमद बिन जसीम बिन जाबेर अल थानी उर्फ ‘एचबीजे’ से व्यक्तिगत रूप से तीन बार में कुल 30 लाख यूरोपीय यूरो स्वीकर किया।

प्रिंस चार्ल्स को एक अवसर पर सूटकेस में नकद दिया गया था। द गार्जियन के अनुसार सूटकेस को उनके दो सलाहकारों को दिया गया, जिनके बारे में समझा जाता है कि उन्होंने पैसे की गिनती कर ली थी। गौरतलब है पैलेस के सहयोगियों ने कथित तौर पर शाही परिवार के लिए काम करने वाली निजी बैंक कॉउट्स को नकदी इकट्ठा करने के लिए कहा था।

क्लेरेंस हाउस में वर्ष 2015 में कथित रूप से दो लोगों के बीच निजी तौर पर आमने सामने की बैठक में इसको हस्तानांतरित किया गया। क्लेरेंस हाउस के प्रवक्ता ने कहा है कि वर्ष 2015 की बैठक के दौरान पैसे का भुगतान दान के रूप में किया गया।

द संडे टाइम्स ने रिपोर्ट किया कि इस बात का कोई सबूत नहीं है कि प्रिंस ऑफ वेल्स चैरिटेबल फंड(पीडब्ल्यूसीएफ) के बैंक खातों में जमा किए गए भुगतान अवैध थे।

Leave a Reply