पवनदीप राजन का असली सच आ गया सबके सामने

0
229

मशहूर TV शो इंडियन आइडल में कई प्रतियोगियों ने कलके डीएम पर अपनी किस्मत आज़माई। लेकिन जित या सिर्फ एक को था। लिहाजा उत्तराखण्ड के पवनदीप राजन सीजन 12 के विजेता बने

 

हो में कई दिग्विज जज रहे। पवनदीप की गायिकी की तारीफ ना सर्फ शो के जजो ने की बल्कि सबसे ज़्यादा दर्शकों के वित् भी पवनदीप की झोली में गिरे।

 

पवनदीप की गायकी के कायल ना सिर्फ शो के जज रहे बल्कि लाखों दर्शकों का दिल भी इन्होंने जीता। वह पहले भी इसी तरह के शो का हिस्सा रह चुके हैं। इतना ही नहीं विनर बनकर लाखों रूपए जीत चुके हैं।

 

पवनदीप ने जीते हैं कई रियलिटी शो:-

पवनु कई शो में पहले भी हिस्सा ले चुके हैं। टीवी शो voice of india में भी पवनु ने हिस्सा लिया था।इस शो में करीब 102 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। पवनु मशहूर सिंगर शान की टीम का हुस्स बने थे।

पवनदीप मशहूर सिंगर शान की टीम का हिस्सा थे। यह प्रतियोगिता जीतने पर पवनदीप को चैनल की तरफ से 50 लाख रूपए का पुरस्कार दिया गया। इसके साथ एक मारूति आल्टो K10 ( Alto K10 ) और यूनिवर्सल म्यूजिक के साथ एक एलबम रिकाॅर्ड करने का आफर मिला था। इस शो को जीतने से पवनदीप की लाइफ में अचानक बदलाव आ गया। उन्हें शोज और गाने के मौके मिलने लगे।

 

ढाई साल की उम्र में सीखा तबला बजाना

बता दें कि पवनदीप तब से संगीत से जुड़े हैं, जब वह ढाई साल के थे। उस समय वह तबला बजाया करते थे। 19 साल की उम्र में उन्होंने हर म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट बजाना शुरू किया। तब वह सिंगिंग नहीं करते थे। बाद में दोस्तों के कहने पर गायन शुरू किया। उन्होंने अपने पहले रियलिटी शो के कुछ सप्ताह पहले ही सिंगिंग का अभ्यास करना शुरू किया था। रियलिटी शो में पार्टिसिपेट करने के समय उनका अपना एक बैंड था जिसका नाम ’रेत’ था।

खुद संगीतकार भी हैं

’इंडियन आइडल’ में प्रतियोगी बनकर आए पवनदीप खुद संगीतकार हैं। वे मराठी, पहाड़ी और कुछ बाॅलीवुड मूवीज में संगीत दे चुके हैं। इतना ही नहीं वे करीब 13 देशों में म्यूजिकल कन्सर्ट कर चुके हैं, जिनमें दुबइ, मलेशिया, थाईलैंड, साउथ अफ्रीका जैसे देश शामिल हैं। इतनी यंग ऐज में कामयाबी हासिल करने के चलते उन्हें उत्तराखंड सरकार ने वहां का यूथ आइकन भी घोषित किया था।

 

जीता इंडियन आइडल की ट्रॉफी:- पवनदीप सीजन 12 इंडियन आइडल की ट्रॉफी जीत गए हैं। इसी के साथ पवनु ने दर्शकों के दिलों पर अपनी गहरी छाप छोड़ दी है।गायिकी की दुनिया में अपनी के पहचान बनाई पवनदीप राजन ने।

Leave a Reply