शमी को ट्रोल कर रहे ‘गैंग’ को पाकिस्तानी क्रिकेटर रिज़वान का जवाब ‘मोहम्मद शमी स्टार हैं, अपने स्टार्स का सम्मान करें…’

0
156

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विकेटकीपर और स्टार बैट्समैन मोहम्मद रिज़वान ने भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी के लिये एक ट्वीट किया है। बता दें कि रविवार को क्रिकेट के टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद सोशल मीडिया पर ट्रोल गैंग ने भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी पर आपत्तिजनक टिप्पणियां की थीं।

मोहम्मद शमी पर की जाने वाली टिप्पणियों पर सचिन तेंदुलकर और विरेंद्र सहवाग समेत कई पूर्व क्रिकेटर ने नाराज़गी जताते हुए शमी के समर्थन में ट्वीट किये थे। अब पाकिस्तान की जीत में 55 गेंदों पर 79 रनों की अहम भूमिका निभाने वाले मोहम्मद रिज़वान ने ट्वीट कर, मोहम्मद शमी के ट्रोल किए जाने पर टिप्पणी की है।

रिज़वान ने ट्वीट किया है, “किसी प्लेयर को अपने देश और अपने लोगों के लिए जिस तरह के दबाव, संघर्ष और बलिदान से गुजरना पड़ता है, उसका अंदाज़ा नहीं लगाया जा सकता। मोहम्मद शमी एक स्टार है और दरअसल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक हैं। कृपया अपने स्टार्स का सम्मान करें। इस खेल के ज़रिए लोगों को साथ लाया जाना चाहिए और उन्हें बांटना नहीं चाहिए।”

शमी के ट्रोल्स को राहुल ने भी दिया था जवाब

क्रिकेट मोहम्मद शमी को ट्रोल किये जाने के बाद कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोहम्मद शमी का समर्थन किया था। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मोहम्मद शमी हम सब आपके साथ हैं। ये लोग नफरत से भरे हुए हैं, क्योंकि कोई उन्हें प्यार नहीं देता। उन्हें माफ कर दो।

हालांकि इससे पहले ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमएआईएम) के प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शमी के बचाव में कहा है, “मोहम्मद शमी को कल के मैच के बाद सोशल मीडिया पर टारगेट किया जा रहा है, ये दिखाता है कि मुसलमानों के ख़िलाफ़ कितनी कट्टरता और नफ़रत है। क्रिकेट में या तो जीत होती है या हार. टीम में कुल 11 खिलाड़ी हैं, लेकिन टारगेट केवल एक मुस्लिम खिलाड़ी को किया जा रहा है, क्या बीजेपी सरकार इसकी निंदा करेगी?”