asaduddin owaisi
देश

चीन की घुसपैठ पर बोले ओवैसी ‘चाईना हमारी ज़मीन कब्ज़ा रहा है PM मोदी उसे रोकना तो दूर उसका नाम भी’

नई दिल्लीः अरुणाचल में चीन की घुसपैठ पर ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुसलेमीन के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि चाईना, जो हमारी ज़मीनों पर क़ब्ज़ा कर रहा है, प्रधानमंत्री मोदी उसको रोकना तो दूर उसका नाम लेने से भी डर रहा है प्रधानमंत्री की कमज़ोरी की वजह से हम भारतियों को शर्मिंदगी महसूस हो रही है।

जानकारी के लिये बता दें कि अरुणाचल में चीन द्वारा बसाए गए एक गांव की तस्वीरें सामने आईं थीं। ये तस्वीरें सैटेलाईट के माध्यम से आईं थीं। बताया जा रहा है कि चीन ने यहां घुसपैठ करके 100 से अधिक घर बसा लिये हैं इतना ही नहीं चीन ने यहां सड़क भी तैयार कर ली है। ओवैसी ने कहा कि China की PLA सेना, भारत के कई इलाक़ों में घुस कर क़ब्ज़ा कर रही है, प्रधानमंत्री मोदी इतनी कमज़ोरी क्यों दिखा रहे हैं? उनकी कमज़ोरी की वजह से हम भारतियों को शर्मिंदगी महसूस हो रही है।

बता दें कि चीन और भारत के बीच बीते एक वर्ष में काफी विवाद बढ़ा है। चीन द्वारा गलवान घाटी में तक़रीबन दो दर्जन भारतीय सैनिकों को भी पीट-पीट कर मार दिया गया था। अब हाल ही में चीन द्वारा अरुणाचल में घुसपैठ की ताजा तस्वीरें आईं हैं. जिसके बाद से विपक्षी पार्टियां केन्द्र सरकार से जवाब मांग रहीं हैं। लेकिन सरकार जवाब देने से कतराती रही है, चीन द्वारा लद्दाख और अरुणाचल में अक्सर घुसपैठ होती रही है, बीते एक वर्ष में यह घुसपैठ तेजी से हुई है।