जामिया मिल्लिया इस्लामिया की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. उफाना रियाज को ‘आउटस्टैंडिंग परफॉर्मेंस अवार्ड‘

ज़रूर पढ़े

नई दिल्लीः जामिया मिल्लिया इस्लामिया (JMI) के रसायन विज्ञान विभाग में सहायक प्रोफेसर डॉ. उफाना रियाज़ को मैटेरिअल केमेस्ट्री के क्षेत्र में असाधारण क्षमता, अकादमिक उत्कृष्टता और प्रदर्शन के लिए,10वें अंतर्राष्ट्रीय अनुसंधान एवं अकादमिक उत्कृष्टता पुरस्कार 2021 (10वां आईआरएईए-2021) में  “उत्कृष्ट प्रदर्शन पुरस्कार”  से सम्मानित किया गया है।

विश्विद्यालय की ओर से जारी प्रेस नोट में बताया गया है कि पुरस्कार समारोह का आयोजन फाउंडेशन ऑफ इनोवेटिव रिसर्च द्वारा नॉवेल रिसर्च फाउंडेशन (NRF) के सहयोग से किया गया था जिसे मालदीव में 31 अक्टूबर 2021 को इनोवेटिव और एडवांस्ड मल्टी डिसिप्लिनरी रिसर्च (10th IRAEA-2021)  में 10वें अंतर्राष्ट्रीय ऑनलाइन सम्मेलन के क्रम में ऑनलाइन आयोजित किया गया था।

सम्मेलन का आयोजन अकादमिक, उद्योग के शोधकर्ताओं, डेवलपर्स और चिकित्सकों को एक साथ लाने के उद्देश्य से किया गया था। सम्मेलन के दौरान इंजीनियरिंग, विज्ञान, कला, मानविकी, शिक्षा और प्रबंधन के प्रमुख पहलुओं को कवर करने वाले मुख्य व्याख्यान, ट्यूटोरियल, कार्यशालाएं आयोजित की गईं। शोधकर्ताओं को अपने-अपने क्षेत्रों में नवीनतम विकास पर बोलने के लिए आमंत्रित किया गया था।

विभिन्न पुरस्कारों के लिए प्राप्त 90 नामांकनों में से विभिन्न विषयों में उनकी संबंधित विशेषज्ञता के क्षेत्र में शोधकर्ताओं के महत्वपूर्ण योगदान के आधार पर केवल 10 का चयन किया गया था।

ताज़ा खबर

इस तरह की और खबरें

TheReports.In ऐप इंस्टॉल करें

X