भोपाल के समाजसेवी सैयद आबिद हुसैन की मदद से नासिर की हुई वतन वापसी

0
153

भोपाल के प्रमुख समाजसेवी सैय्यद आबिद हुसैन के प्रयासों एवं मदद से सालों से सऊदी मे फंसे जिले के नासिर हुसैन की सकुशल घर वापसी हो गई है। कई साल से दम्माम सऊदी में फंसे जिले के जलालपुर निवासी नासिर हुसैन अपने परिवार के पास 30 नवंबर को पहुंच गए। वह 5 साल पहले सऊदी के दम्माम में एक स्पोंसर के पास काम करने गये थे, लेकिन नासिर हुसैन को सऊदी में बहुत परेशान किया गया और दो साल से उन्हें भारत नहीं भेज रहे थे। बड़ी प्रॉब्लम में थे।

आबिद हुसैन ने दूतावास से सम्पर्क कर नासिर को मामले से अवगत करवाया। लम्बी कोशिश के बाद नासिर सकुशल भारत आ गये।
नासिर की फलाइट जो के चेन्नई लैंड हुए और वो चेन्नई से कुशीनगर एक्सप्रेस से वाय ट्रेन अम्बेडकर नगर को रवाना हुए कल रात साढ़े 12 बजे आबिद हुसैन और उनकी पत्नी निगार ने कुछ खाने पीने का सामान लेकर नासिर से स्टेशन जाकर कर मुलाक़ात की नासिर बहुत खुश थे उन्होंने आबिद हुसैन को शुक्रिया कहते हुए कहा के आबिद हुसैन भाई और अम्बेसी ऑफिसर इलियास की वजह आज हम भारत आसके, नहीं तो अभी ना जाने कितने और दिन वहां फसे रहते इसका अंदाज़ा नहीं लगा सकते जिसके लिए हम आबिद हुसैन भारत सरकार विदेश मंत्रालय, भारतीय रियाद एम्बेसी राजदूत डॉ औसाफ़ सईद, दम्माम काउंसलेट के ऑफिसर इलियास और उनकी पूरी टीम का धन्यवाद अदा करते है.


साथ मे आबिद हुसैन ने भी नासिर कि मदद करने के लिए भारत सरकार विदेश मंत्रालय, भारतीय रियाद दूतवास के राजदूत जनाब डॉ औसाफ़ सईद , अधिकारी इलियास और दम्माम काउंसलेट की पूरी टीम का धन्यवाद अदा किया.

और आबिद हुसैन ने एक बार फिर सभी युवाओं से गुजारिश कि ऐसे फर्जी एजेंटों से सावधान रहें और इनके जाल साजी में न आयें। विदेश जरूर जायें पर बहुत सतर्क और सुरक्षित हो कर जायें। एजेंट और एजेंसी व दस्तावेज की पूरी जांच पड़ताल कर के ही जायें और जाते ही सम्बंधित एम्बेसी एवं हाई कमीशन से जरूर संपर्क करें। ताकि उनके साथ कोई भी दिक्कत आये तो एम्बेसी आपकी सीधे मदद कर सके।