गुरुग्राम: जहां प्रशासन ने दी हुई थी नमाज़ की अनुमति, उसी जगह हनुमान चालीसा का पाठ कर हवन करने लगे हिंदूवादी

0
233

नई दिल्ली: गुरुग्राम में लगातार खुले में नमाज पढ़ने को लेकर विरोध हो रहा है। इसी कड़ी में आज हिंदू संगठनों ने सेक्टर 37 के ग्राउंड में जहां नमाज होती थी, वहां हवन कर हनुमान चालीसा का पाठ किया और अपना विरोध जताया। एक तरफ मुस्लिम समाज के लोगों ने नमाज पुलिस की सुरक्षा में पढ़ी तो दूसरी तरफ हिंदू संगठन ने अपना विरोध जताते हुए उसी ग्राउंड में हनुमान चालीसा का पाठ किया।

सेक्टर 37 में मुस्लिम समुदाय के लोगों को जिला प्रशासन की तरफ से शहर में 20 अलग-अलग जगह नमाज अता करने की इजाजत दी हुई है जिसमें सेक्टर 37 भी बताया जा रहा है। आज नमाज के दौरान हिंदू संगठन के लोगों ने सेक्टर 37 के ग्राउंड में पहुंचकर 26/11 हमले में शहीद हुए लोगों के लिए हवन किया और हनुमान चालीसा का पाठ किया और इस बात का विरोध भी जताया कि खुले में नमाज हिंदू संगठन नहीं होने देंगे। हिंदू संगठन के विरोध को देखते हुए मौके पर पुलिस की बड़ी संख्या में मौजूदगी रही और मुस्लिम समुदाय के लोगों को पुलिस सुरक्षा में नमाज कराई गई।

 

हिंदू संगठन की तरफ से इस बात का विरोध जताया गया कि खुले में नमाज नहीं होने दी जाएगी और इसका लगातार वह विरोध करते रहेंगे। वहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों की तरफ से कहना है कि प्रशासन की तरफ से सेक्टर 37 जगह सुनिश्चित की गई है और उसी के चलते वहां नमाज कराई गई. यहां पिछले काफी समय से इस जगह पर नमाज हो रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जिस वक्त नमाज पढ़ी जा रही थी उसी वक्त हिंदू संगठन में हवन कर हनुमान चालीसा का पाठ किया। यही नहीं नमाज के दौरान एक शख्स ने मुस्लिम समुदाय के लोगों के बीच जाकर जय श्रीराम के नारे लगाए।

हालांकि मौके पर पुलिस मौजूद थी जिसके चलते किसी भी तरह का कोई घटना नहीं हुई और हिंदू संगठनों ने अपने विरोध करते हुए नमाज खत्म होने के बाद दोनों ही पक्षों के लोग वहां से चले गए। फिलहाल आज तो माहौल गर्म हो गया था लेकिन फिर भी किसी तरह का कोई और विवाद नहीं हुआ।