देश

अब अलीगढ़ के अब्दुल समद को न्याय दिलाने के लिये आगे आए अमानतुल्लाह ख़ान, योगी सरकार से की…

नई दिल्लीः कोरोना फैलाने का आरोप लगाकार अलीगढ़ के एक नौजवान के साथ कुछ असमाजिक तत्वों ने मारपीट की थी। जिससे पीड़ित अब्दुल समद को गंभीर चोटें आईं थीं। बता दें कि अलीगढ़ में असमाजिक तत्वों ने 25 वर्षीय समद पर कोरोना फैलाने का आरोप लगाकर उसके साथ बेरहमी से मार पीट की थी। जिसके बाद समद को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मामला बन्नादेवी थानाक्षेत्र के शिवपुरी मोहल्ले का है। यहां एक एक दवा की दुकान के बाहर शुक्रवार शाम अब्दुल समद पर असमाजिक तत्वो ने कोरोना वायरस के संक्रमण का संवाहक होने का आरोप लगाते हुए उस पर हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल युवक बेहोश हो गया। आसपास खड़े लोगों ने समद के घरवालों को सूचित किया, जिसके बाद वे उसे उपचार के लिए अस्पताल ले गये। पुलिस ने बताया कि छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। समद के पिता ने बताया कि वह दवा की दुकान से दवा खरीदने गया था।

अमानत ने की पहल

पीड़ित अब्दुल समद का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसके बाद दिल्ली की ओखला विधानसभा सीट से विधायक अमानतुल्लाह ख़ान को आवाज़ उठानी पड़ी है। आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह ख़ान ने ट्वीट करके योगी सरकार से अपील की है कि इस घटना के दोषियों के ख़िलाफ सख़्त कार्रावाई की जाए।

उन्होंने समद की फोटो ट्वीट करते हुए कहा कि ये लड़का समद ख़ान है जिसको कल अलीगढ़ के शिवपूरी मौहल्ले में कोरोना फैलाने का झूठा इल्ज़ाम लगाकर, ये कहते हुए मारा गया कि ये मुल्ला है इसको जान से मार डालो, इसमें मारने वालों के ख़िलाफ़ उत्तर प्रदेश पुलिस ने FIR तो दर्ज करली है। हमारी योगी जी से अपील है इनको जल्द जल्द गिरफ़्तार किया जाए।

जानकारी के लिये बता दें कि बीते रोज़ अमानतुल्लाह ख़ान की कोशिशें दिल्ली पुलिस का एक ऐसा सिपाहील सस्पेंड हुआ जिसने इमरान नामक एक युवक को सड़क पर बेरहमी से पीटा था। उस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके बाद अमानतुल्लाह ख़ान ने दिल्ली के उपराज्यपाल से आरोपी पुलिसकर्मी के ख़िलाफ एक्शन लेने की अपील की थी।