इंसानियत की मिसाल

कोई भूखा न रहे, इसलिये कराची के मंदिरों तक में जाकर राशन बांट रहे हैं शाहिद अफरीदी, तस्वीरें वायरल

नई दिल्लीः कोरोना महामारी ने पूरी दुनिया को सदमा दिया हुआ है. दुनिया के ज्यादातर देश इस महामारी की चपेट में आ चुके हैं. ऐसे में कई देशो ने अपने यहां लॉकडाउन किया हुआ है, जिसके कारण ग़रीब मजदूरों को रोटी के लाले भी पड़े हैं. लेकिन ऐसे में समाजिक संगठनों के लोग ग़रीब असहाय लोगों की हर संभव मदद करने की कोशिश कर रहे हैं. समाजिक संस्थाएं इंसानियत का धर्म निभाते हुए ग़रीबों को राशन किट बांट रही हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी भी उन्हीं लोगों में से एक हैं, जो दिन रात ग़रीबों की सेवा में लगे हैं.

शाहिद अफरीदी द्वारा कराची स्थित हिंदू मंदिर यानी लक्ष्मी नारायण मंदिर में राशन वितरित करने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. जिसमें अफरीदी लाल टीशर्ट में मास्क लगाकर ये काम करते नजर आ रहे हैं. और मंदिर परिसर में मौजूद लोगों को राशन किट दे रहे हैं. बता दें कि पाकिस्तान भी कोरोना महामारी की चपेट में है और वहां भी अब तक 700 से ज्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. इस वक्त पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 32 हजार को पार कर चुकी है और हालात ज्यादा अच्छे नहीं है।

जानकारी के लिये बता दें कि पीएसएल 2020 में मुल्तान-सुल्तान टीम का हिस्सा रहे शाहिद अफरीदी क्रिकेट से दूर हैं और इस समय कोरोना महामारी की वजह से बेहद खराब स्थिति से गुजर रहे लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं. इस समय वो जरूरतमंदों के लिए राशन बांट रहे हैं. अब ये पता चला है कि युवराज सिंह ने उनके फाउंडेशन को जो राशि डोनेट की थी उसका उपयोग वो नेक काम के लिए कर रहे हैं.

युवराज भी कर चुके हैं मदद

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास लेने के बाद शाहिद अफरीदी समाज सेवा में लग गए थे. उनके इस कार्य में भारत के कई क्रिकेटर्स ने भी उनकी मदद की है। विराट कोहली, हरभजन सिंह, युवराज सिंह जैसे भारतीय क्रिकेटर्स ने शाहिद अफरीदी द्वारा चलाई जाने वाली शाहिद अफरीदी फाउंडेश की मदद चुकी है.पिछले महीने युवराज सिंह ने अफरीदी फाउंडेशन को कुछ राशि डोनेट की थी और अपने फैंस से भी ऐसा करने को कहा था जिससे कि जरूरतमंदो की मदद हो सके. यहां तक कि हरभजन सिंह ने भी इस स्थिति से प्रभावित लोगों की मदद करने के लिए युवराज से हाथ मिलाया था.

पंजाब में पैदा हुए युवी ने अफरीदी फाउंडेशन को समर्थन करने के लिए एक वीडियो भी अपलोड किया था. उन्होंने लिखा था कि ये परीक्षा की घड़ी है. ये वक्त एक-दूसरे की देखभाल करने की है खासतौर पर जो कम भाग्यशाली हैं. मैं शाहिद अफरीदी फाउंडेशन को सपोर्ट कर रहा हूं जो कोविड 19 महामारी से जूझ रहे लोगों की मदद कर रहे हैं. आप भी सपोर्ट करें. हालांकि इस ट्वीट के बाद वे ट्रोल गैंग के निशान पर आ गए थे, और उनके खिलाफ ट्वीटर पर अभियान भी चलाया गया था.

अफरीदी भी कर चुके हैं युवी की मदद

ऐसा नहीं है कि सिर्फ भारतीय क्रिकेटर्स ने ही पाकिस्तान की शाहिद अफरीदी फाउंडेशन की मदद की है, बल्कि शाहिद  अफरीदी भी युवराज सिंह द्वारा चलाई जाने वाली युवराज फाउंडेशन यू वी कैन को दस हजार डॉलर की राशि डोनेशन में दी थी.

Facebook Comments