नवाजुद्दीन सिद्दीकी पर भारत को हुआ गर्व, इंटरनेशनल अवॉर्ड से हुए सम्मानित

0
343

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी बॉलीवुड के सर्वश्रेष्ठ अभिनेताओं की सूची में अपना नाम दर्ज कराया है। आज के समय में वह अभिनय के मामले में बड़े नायकों को मात दे सकते हैं।

आज नवाजुद्दीन को किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उन्होंने कई यादगार फिल्मों में काम किया है। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में फिल्मों में छोटी भूमिकाएँ निभाईं। आज दर्शकों में उनकी फिल्मों को लेकर खास उत्साह है। अब नवाजुद्दीन सिद्दीकी को सिनेमा में उनके योगदान के लिए सम्मानित किया गया है।

nawazuddin siddiqui को एमी अवॉर्ड विनर अमेरिकी एक्टर विंसेंट डी पॉल ने प्रतिष्ठित ‘फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल’ में अवॉर्ड से नवाजा गया। अवॉर्ड सिनेमा में उनके योगदान के लिए दिया गया है। यह भारत के लिए गर्व की बात है। हालांकि इससे पहले भी उन्हें इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका है। वह पहले भी कई बार इंटरनेशनल अवॉर्ड से सम्मानित हो चुके हैं।

कान्स फिल्म फेस्टिवल में नवाजुद्दीन का जलवा

नवाजुद्दीन सिद्दीकी को पहले कान फिल्म समारोह में देश का पुरस्कार प्राप्त करने के लिए चुना गया था। वह फिल्म उद्योग के प्रसिद्ध सितारों में से एक हैं जिन्होंने फ्रेंच रिवेरा फिल्म फेस्टिवल में भाग लिया और दुनिया भर के कलाकारों के साथ बातचीत करते हुए देखे गए।

मशहूर सितारों के साथ नजर आए नवाजुद्दीन

नवाजुद्दीन को कान्स 2022 में प्रसिद्ध तुर्की अभिनेता कंसेल एल्सिन को गले लगाते हुए देखा गया था। उन्हें स्क्रीन इंटरनेशनल के संपादक निगेल डेली और पुरस्कार विजेता पोलिश निर्देशक जारोसॉ मार्सजेवस्की के साथ बातचीत करते हुए भी देखा गया था। नवाजुद्दीन सिद्दीकी को अवॉर्ड फंक्शन के दौरान निगेल डेली, जारोस्लाव मार्सजेवस्की, विंसेंट डी पॉल, कांसेल एलसिन जैसे मशहूर सितारों के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हुए देखा गया। नवाजुद्दीन के पास इस समय कई फिल्में हैं, जिसमें ‘टिकू वेड्स शेरू’, ‘नूरानी चेहरा’ और ‘अद्भुत’ जैसे प्रोजेक्ट्स शामिल हैं.

Leave a Reply