देश

मुजफ्फरनगर पुलिस ने दिखाई इंसानियत, सर्दी से बचने के लिये कुत्ते के साथ सोने वाले बच्चे का कराया एमडिशन

नई दिल्ली/मुजफ्फरनगरः बीते रोज़ 16 दिसंबर को सोशल मीडिया पर एक बच्चे की तस्वीर वायरल हुई थी। वह बच्चा सर्दी से बचने के लिये कुत्ते के साथ सो रहा था। यह तस्वीर मुजफ्फरनगर के शिवचौक की थी, जैसे ही यह तस्वीर वायरल हुई प्रशासन में हड़कंप मच गया। अब उस बच्चे को मुजफ्फरनगर पुलिस ने आसरा दिया है। मुजफ्फरनगर पुलिस ने उस बच्चे का एडमिशन करा दिया है।

सीओ सिटी कुलदीप सिंह ने पत्रकारों को बताया,  “पता चला कि एक दस साल का बच्चा कुत्ते के साथ सोता है। उस बच्चे को ढ़ूंढा गया। पहले उसे सर्दी के नए कपड़े, जूते और खाने-पीने की चीजें दी गईं। MG पब्लिक स्कूल में उसके एडमिशन की बात की गई है। हमने अपना कर्तव्य निभाया, सभी को ऐसा करना चाहिए।” वहीं पत्रकारों से बात करते हुए बच्चे ने बताया, “मैं कोई काम नहीं करता हूं। शिव चौक पर कुत्ते के साथ 8 साल से रह रहा हूं। मम्मी यहां छोड़कर चली गई थीं, पापा जेल में हैं। पुलिस ने मुझे नए कपड़े दिए और ठीक जगह पहुंचाया।”

दो दिन में दो घटनाएं

मुजफ्फनगर पुलिस एंव प्रशासन द्वारा बीते दो दिनों में यह दूसरी घटना है जहां प्रशासन ने इंसानियत का सबूत दिया है। इस बच्चे से पहले एक ग़रीब बच्ची जो मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज  में 15 दिन से जिंदगी से जूझ रही थी। उसके इलाज का खर्चा जिलाधिकारी ने उठाने का आदेश दिया था, लेकिन बदकिस्मती से वह बच्ची जिंदगी की जंग हार गई।