देश

मुनव्वर राना बोले ‘भारत में 35 करोड़ इंसान और 100 करोड़ जानवर रहते हैं, जो सिर्फ वोट देने के काम आते हैं’

नई दिल्लीः मशहूर शायर मुनव्वर राना ने देश के मौजूदा हालात पर चिंता व्यक्त की है। उन्होंने भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि डियर संबित, कांग्रेस की जवानी में तो आप गब्हे पे रहे होंगे (गब्हे का मतलब आप उड़ीसा में नहीं यूपी में पूछना)। लेकिन करोना पर सरकार की नाकामी ने मेरी इस बात को सही साबित किया कि भारत में 35 करोड़ इंसान और 100 करोड़ जानवर रहते हैं, जो सिर्फ वोट देने के काम आते हैं।

उनके इस ट्वीट पर विवाद हुआ तो मुनव्वर राना ने कहा कि जिस तरह से हमारे ट्वीट को तोड़ मरोड़ कर हव्वा बनाया जा रहा है वो सरासर ग़लत है। यहां 35 करोड़ वो लोग हैं जो ख़ुशहाल हैं, और 100 करोड़ लोगों से मुराद वो भारतवासी हैं, जो खाने-पीने और ओढ़ने-बिछाने जैसे हर बुनियादी हुक़ूक़ से महरूम हैं। उन्होंने कहा कि इस मुल्क के 100 करोड़ हिंदुस्तानियों को याद रखना चाहिए कि गोदी मीडिया और आईटी सेल के गुंडों की मदद से ये हिंदुस्तान में कई हिंदुस्तान बना देंगे।

मुनव्वर राना ने कहा कि ये पूरे हिंदुस्तान की गरीबी को जंगल में भटकती औरत की तरह लूटने वाले हिंदुस्तानी दौलतमंदों की तादाद 100 करोड़ नहीं लगभग 45 करोड़ है। इन्होंने देश के नेताओं से मिलकर कौड़ी के मोल हिंदुस्तान का वो हिस्सा बेच दिया जिसे आज पाकिस्तान कहा जाता है।

उन्होंने मीडिया पर टिप्पणी करते हुए कहा कि जमातियों के नाम पर शरीफ मुसलमानों को परेशान करने वाला, हर मुसलमान को पाकिस्तान भेजने वाला गोदी मीडिया, हिंदुस्तान की मिट्टी चूमकर सोने और जागने वाले मुस्लिम को आतंकी कहने वाला गोदी मीडिया, हिंदुस्तान की सड़कों पर लाखों मजदूरों को चलते देख कर आंखे बन्द कर लेने वाला गोदी मीडिया.