Mohammed Shami: वतन के लिए…’, 200 विकेट पूरे कर भावुक हुए शमी, पिता को याद कर आंखें नम

0
659

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमीन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन में खेले जा रहे टेस्ट मैच में कमाल कर दिया है। इस मैच की पहली पारी में ही मोहम्मद शमी ने पांच विकेट लिए और इसी के साथ टेस्ट क्रिकेट में अपने 200 विकेट पूरे कर लिए। इस बड़ी उपलब्धि को हासिल कर मोहम्मद शमी भावुक भी हुए और अपने दिवंगत पिता को याद कर उनकी आंखें भर आई।

तीसरे दिन के खेल के बाद BCCI.TV  पर बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे से बात करते हुए मोहम्मद शमी ने अपनी खुशी के पल को साझा किया। मोहम्मद शमी ने कहा कि देश के लिए खेल-खेलकर जो उपलब्धि हासिल होती है, उसकी खुशी काफी होती है। आने वाले मैच में भी अच्छा करने की कोशिश करूंगा। मोहम्मद शमी ने कहा कि पिछली बार यहां पर चार विकेट रह गए थे, इसलिए मैंने इसबार पूरा एफर्ट लगा दिया। 5 विकेट भी पूरे हुए और 200 विकेट भी पूरे हो गए।

इस दौरान बातचीत में मोहम्मद शमी की आंखें भी नम हो गई, 200 विकेट के वक्त पर मोहम्मद शमी ने जो सेलिब्रेशन किया उसको लेकर उन्होंने कहा कि वो स्पेशली पिता के लिए था, क्योंकि वह 2017 में चल बसे थे। जिस आदमी की वजह से हमने हासिल किया, इसलिए उसे क्रेडिट ज़रूर देना चाहिए।

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी के पिता तौसीफ अली का जनवरी, 2017 में निधन हो गया था। मोहम्मद शमी ने इसी साल जनवरी में भी अपने पिता के लिए एक भावुक पोस्ट लिखा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि काश, वो अपने पिता को एक बार और चलते हुए देख पाते।

 

खास रहा 200वां विकेट

साउथ अफ्रीका की पहली पारी में 5 विकेट लेकर मोहम्मद शमी ने 200 विकेट पूरे किए, तो उनके लिए ये एक बड़ी उपलब्धि हुई। खास बात ये भी है कि भारत के लिए टेस्ट में सबसे कम बॉल डालकर उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की है। 200 विकेट लेने के लिए शमी ने सिर्फ 9896 बॉल डाली हैं।

इसी साल मोहम्मद शमी को ऑनलाइन ट्रोलिंग का भी सामना करना पड़ा था, जब टी-20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान के खिलाफ मोहम्मद शमी का बुरा प्रदर्शन हुआ था तब लोगों ने उनपर काफी निशाना साधा था। उस वक्त विराट कोहली खुलकर मोहम्मद शमी के सपोर्ट में आए थे।