खेल

क्रिकेट की दुनिया में धूम मचाने के लिये तैयार मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद कैफ, रणजी ट्राफी….

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ गेंदबाज मोहम्मद शमीके परिवार का एक और सदस्य क्रिकेट में धूम मचाने के लिए तैयार है। शमी के छोटे भाई मोहम्मद कैफ ने विजय हजारे ट्रॉफीमें अपने लिस्ट “ए” (अंतरराष्ट्रीय वनडे और घरेलू क्रिकेट के 40 से 60 ओवर के मैच) करियर की शुरुआत की है। माना जा रहा है कि  मोहम्मद शमी के भाई मोहम्मद कैफ रणजी ट्रॉफी शुरू होने पर प्रथम श्रेणी करियर का जल्द ही आगाज करेंगे। छोटे भाई की इस कामयाबी पर शमी ने भी खुशी ज़ाहिर की है।उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर छोटे भाई को बधाई संदेश लिखकर अपनी खुशी का इजहार किया।

जानकारी के लिये बता दें कि मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान बैटिंग करते वक्त चोटिल हो गए थे, जिसके कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए थे और तभी से सक्रिय क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। लेकिन वहीं वे सोशल मीडिया पर लगातार सक्रिय हैं। उन्होंने अपने भाई के बंगाल के लिए करियर शुरू करने पर लिखा, “विजय हजारे ट्रॉफी करियर के आगाज पर मेरे भाई तुम्हें शुभकामनाएं। अब आप अपने सपने के एक कदम और नजदीक आ गए हो। कड़ा परिश्रम जारी रखो।”

पश्चिम उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद एक गांव से आने वाले शमी के छोटे भाई मोहम्मद कैफ पिछले काफी समय से बंगाल की टीम में जगह बनाने के लिए शमी के साथ कड़ी मेहनत कर रहे थे। उन्होंने अपने पैतृक गांव में भी शमी के साथ नेट पर जमकर अभ्यास किया और अब उन्हें इसका फल शनिवार को विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप ई में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ मिला। कैफ को टीम में शामिल किया गया। 24 साल के कैफ दाएं हाथ के निचले क्रम के बल्लेबाज और तेज गेंदबाज हैं।