यूपी बोर्ड की परीक्षा में जनपद टॉप करने वाली छात्राओं को मिल्ली काउंसिल ने इस अंदाज़ में दी मुबारकबाद

ज़रूर पढ़े

सहारनपुर: किसी भी परीक्षा में जब कोई प्रमुख स्थान प्राप्त होता है तो निश्चित ही ऐसी सफलता और उपलब्धि असाधारण होती है। हाल ही में यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित किया गया जिसमें सहारनपुर जिले को राज्य में 24वां स्थान मिला।

रामकृष्ण इंटर कॉलेज देवबंद के छात्र नमरा ने सहारनपुर जिले में 92.33 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया, जबकि एचडी समात्रा देवी इंटर कॉलेज के सूर्य प्रताप सिंह ने 91.67 अंकों के साथ दूसरा स्थान हासिल किया. KMIC सरसावा की राधिका गुप्ता ने 91.17% अंकों के साथ तीसरा स्थान हासिल किया।

इस अवसर पर ऑल इंडिया मिल्ली काउंसिल सहारनपुर के जिलाध्यक्ष मौलाना डॉ. अब्दुल मालिक मुगीसी ने विद्यार्थियों को बधाई संदेश देते हुए कहा कि परीक्षा में, विशेषकर राज्य बोर्ड की परीक्षा में शीर्ष स्थान प्राप्त करना न केवल माता-पिता और गांव का नाम प्रसिद्ध करना है, बल्कि उनकी सफलता भी शिक्षकों के भरोसे का एक स्पष्ट प्रमाण है। यदि जीवन में कुछ बनना या करना या प्रमुख स्थान प्राप्त करना है, तो यह दृढ़ निश्चय, कड़ी मेहनत, संघर्ष और निरंतर प्रयास के बाद ही संभव हो सकता है और तभी जीवन में इज्ज़त और शांति की प्राप्ति सुनिश्चित हो सकती है।

उन्होंने आगे कहा कि अगर हम अपने बच्चों की शिक्षा के प्रति गंभीर हो जाएं तो देश की समस्याएं हमारे सामने नहीं रहेंगी, इन समस्याओं का समाधान तभी हो सकता है जब देश के छात्र शिक्षा प्राप्त करने के लिए फिकरमंद हों।

हमें बच्चों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद करने के लिए करियर प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करना चाहिए। मैं सभी सफल छात्र व छात्राओं को बधाई देता हूं और साथ ही उनके माता-पिता को भी बधाई देता हूं जिन्होंने अपने बच्चों की शिक्षा पर विशेष ध्यान दिया है।

ताज़ा खबर

इस तरह की और खबरें

TheReports.In ऐप इंस्टॉल करें

X