देश

ग़मजदा लोगों में खुशियां बांटने की MEEM की पहल, लोगों ने की सराहना

नई दिल्लीः  सामाजिक संस्था MEEM (मूवमेंट फ़ॉर एजुकेशन & एम्पॉवरमेंट फ़ॉर मासेस) ने दिवाली के अवसर पर दिल्ली दंगा पीड़ित परिवारों के साथ मिलकर दीवाली मनाई। जिसमे संस्था ने 400 से अधिक लोगो को खीर व मिठाई बांटकर मुहब्बत का पैगाम दिया  और दंगा पीड़ित परिवारों को अपनेपन का एहसास दिलाया। दंगा प्रभावित क्षेत्र जिनमे संस्था की तरफ से खीर व मिठाई बांटी गई उसमे शिव विहार ओर शिव मंदिर है इस अवसर पर मंदिरों के पुजारियों को भी संस्था की तरफ से मिठाई के ड्ब्बे बांटकर दिवाली की मुबारकबाद पेश की गई।

जानकारी के लिये बता दें कि बीते कई वर्षों से मीम नाम की संस्था समाज सेवा के कार्यों को अंजाम दे रही है। संस्था के अध्यक्ष फरमान अहमद ने बताया कि मीम द्वारा न सिर्फ दिल्ली एनसीआर बल्कि बिहार, केरल के बाढ़ पीड़ितों की भी मदद की गई है। उन्होंने बताया कि दिल्ली दंगाग्रस्त इलाक़ों में अब से पहले मेडिकल शिविर भी लगाया जा चुका है। इतना ही नहीं लॉकडाउन के दौरान मीम ने रसोई चलाई थी, जिसके तहत सैंकड़ों परिवारों को राशन बांटा गया था।

अब दिवाली के असवर पर मीम टीम ने दिल्ली के दंगाग्रस्त इलाक़ों में मिठाई बांटकर लोगों के जख्म पर मरहम लगाने की कोशिश की है। संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष सय्यद फ़रमान अहमद ने लोगो को  दिवाली की मुबारकबाद पेश करते हुए आपस मे मोहब्बत ओर भाईचारा  बने  रहने की अपील भी की। बता दे कि MEEM संस्था दिल्ली दंगो के बाद से दंगा प्रभावित क्षेत्रों में राहत के काम मे लगी हुए हैं। इस असवर पर संस्था के ज़िम्मेदार मोहसिन अल्वी, जावेद, राशिद मालिक, तोहिद, डॉ अरमान, हसन, तैमूर, आतिफ, शाहरुख, बिलाल, मोमिन और सय्यद असजद आदि मौजूद रहे।