दारुल उलूम के मोहतमिम और मौलाना मदनी ने रखी “मदनी यूथ सेंटर” की बुनियाद, युवाओं को दिया जाएगा प्रशिक्षण

0
176

समीर चौधरी

देवबंद: देवबंद क्षेत्र के केंदकी गांव में जमीअत उलमा ए हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना सैयद महमूद मदनी और दारुल उलूम देवबंद के मोहतमिम मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी ने आज जमीयत यूथ क्लब के “मदनी यूथ सेंटर” की संग ए बुनियाद रखी।

इस अवसर पर जमीयत यूथ क्लब के कामों और स्थापित किए जाने वाले “मदनी यूथ सेंटर” के संबंध में जानकारी दी गई। आज देवबंद क्षेत्र के गांव केंदकी की में जमीअत उलमा ए हिंद के प्रमुख समेत कई बड़े उलेमा इकट्ठे हुए और जमीयत यूथ क्लब के मदनी यूथ सेंटर की संग ए बुनियाद रखी। इस सेंटर में भारत स्काउट गाइड जमीयत यूथ क्लब के बच्चों को ट्रेनिंग दी जाएगी, इसका मकसद देश की सेवा और जरूरत के समय पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए पूरे देश में एक टीम तैयार करना है जो स्काउट गाइड के रोल के अनुसार सेवा का काम करेगी।

बताया गया है कि जमीअत उलमा ए हिंद के द्वारा जमीयत यूथ क्लब के माध्यम से मदनी यूथ सेंटर की जिस जमीन पर शुरुआत की गई है वह लगभग 25 एकड़ है।

दारुल उलूम देवबंद मौलाना मुफ्ती अबुल कासिम नोमानी और जमीअत उलमा हिंद के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना सैयद महमूद मदनी ने दुआ के साथ इस की शुरुआत की, साथ ही वहां मौजूद लोगों को बताया कि जमीयत यूथ क्लब पिछले कई वर्षों से लगातार देश की सेवा कर रहा है और हर नाजुक समय में बिना किसी भेदभाव के हर जरूरतमंद के साथ खड़ा है।

बताया गया है कि इस सेंटर का मकसद ऐसे युवाओं को स्काउट एंड गाइड ट्रेनिंग देकर तैयार करना है जो नाजुक हालात में देश के काम आ सके और बिना भेद भाव पीड़ितों की मदद के लिए हमेशा आगे रहें।

इस अवसर पर मुफ्ती सलमान मंसूरपुरी, मौलाना सलमान बिजनोरी, मौलाना नियाज़ फारूकी, कारी शौकत अली, मुफ्ती राशिद आज़मी, मौलाना हकीमुद्दीन क़ासमी, मौलाना मुहम्मद मदनी, सुहैल सिद्दीक़ी प्रबंधक मुस्लिम फंड देवबंद, कारी यामीन, मौलाना हुसैन मदनी, जहीन अहमद, मौलाना अहमद अब्दुल्लाह, मौलाना शफीक आदि मौजूद रहे।