खेल

टूर्नामेंट में खिलाड़ियों से बोले ललन ‘हार हमें शिक्षा देती है, इस शिक्षा को जो आत्मसात करता है वही विजयी होता है’

लखनऊ/बक्शी का तालाबः उत्तर प्रदेश काँग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने संगठन सृजन अभियान के तहत आज बक्शी का तालाब विधानसभा के कठवारा, मंझोरिया एवं रायपुर राजा का दौरा किया। ग्राम मंझोरिया में रामानंद यादव ‘नंदी’ के द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच में ललन कुमार मुख्य अतिथि के रूप में गए जहाँ उन्हें आयोजकों द्वारा सम्मानित किया गया।

फाइनल मैच में मंझोरिया एवं मामपुर बाना के मध्य हुए इस रोमांचक मैच में मंझोरिया ने जीत हासिल की। पुरूस्कार वितरण समारोह में विजेता एवं उपविजेता टीम के साथ सभी खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। पिछले 11 वर्षों से आयोजित हो रहे इस क्रिकेट टूर्नामेंट में पहली बार टीम मंझोरिया ने जीत हासिल की।

समापन कार्यक्रम के दौरान ललन कुमार ने सभी को नववर्ष की शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि  “हार जीत तो प्रकृति का नियम है। हार हमें शिक्षा देती है। इस शिक्षा को जो आत्मसात करता है वही आगे विजयी होता है। स्वस्थ जीवन के लिए युवाओं को अपना खेल जारी रखना चाहिए।

ग्राम रायपुर राजा में स्वतंत्रता सेनानी स्व. श्यामलाल यादव जी के पोते श्री सोनू यादव जी, स्व. जंगी सिंह के सुपुत्र राम चेत सिंह एवं वरिष्ठ काँग्रेस सदस्य श्री महिपाल यादव जी को ललन कुमार ने सम्मानित किया। ललन कुमार ने कहा कि – “स्वतंत्रा सेनानियों ने हमें हमारे जीवन का सबसे बड़ा तोहफा दिया है। इस आजादी को बनाए रखना हमारा धर्म है।“