देश

ललन बोले ‘जुमला’ है प्रधानमंत्री आवास योजना, बेहाल जनता की नहीं हो रही सुनवाई

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने प्रधानमंत्री आवास योजना की पोल खोल कर रख दी है। उन्होने इस योजना को जुमला करार दिया है। ललन कुमार ने बताया कि उन्हें लखनऊ के बख्शी का तालाब विधानसभा क्षेत्र के बाहरगांव में एक गरीब के मकान गिरने की सूचना मिली तो उन्होंने आज सुबह  उनके घर गए। घर गिरने के पश्चात उनके पास रहने के लिए उपयुक्त घर नहीं है।

ललन ने बतया कि बेघर लोगों ने ‘प्रधानमंत्री आवास योजना’ के तहत मकान प्राप्त करने के लिए अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के कई चक्कर काटे, आवेदन दिए। लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई। ललन के मुताबिक़ इस घर में रहने वाले जसवंत के दो पुत्र हैं, पुत्रवधु हैं एवं उनके चार-चार बच्चे हैं। उनके पास रहने के लिए छत नहीं है। परिवार की दयनीय हालत देखकर ललन कुमार ने कहा कि सरकार गरीबों की बात नहीं सुन नहीं रही है, इसलिये ललन कुमार ने निजी स्तर पर उनकी सहायता करने का वचन दिया है।

ललन कहा कि 10 दिनों के भीतर वह उनका घर बनवाएँगे ताकि वह आसानी से रह सकें। हर एक इंसान की बुनियादी आवश्यकताएँ जैसे रोटी, कपडा, मकान इत्यादि पूरी होनी चाहिए। तभी भारत एक सुखी और समृद्ध राष्ट्र बनेगा। बता दें कि सूबे में बिगड़ती क़ानून व्यवस्था को मुद्दा बनाकर कांग्रेस उत्तर प्रदेश की राजनीति में पैर जमाने की कोशिश कर रही है। कांग्रेस कार्यकर्ता अब जनहित के मुद्दों को लेकर सड़कों पर प्रदर्शन करते भी नज़र आ रहे हैं।