देश

इस देश को आगे ले जाने की ज़िम्मेदारी हर एक नागरिक की है। इस कार्य में सभी अपना योगदान दें : ललन कुमार

लखनऊ/बक्शी का तालाब: उत्तर प्रदेश काँग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार पिछले कई महीनों से लखनऊ की बक्शी का तालाब (169) विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों में दौरा कर नागरिकों की समस्याओं को समझने और सुलझाने का प्रयास कर रहे हैं। आज उनके दौरे में कठवारा, पकड़िया-महोना, अरम्बा, इंदारा एवं असनहा ग्राम के निवासियों ने उनसे अपनी कुछ समस्याओं को साझा किया। जिन्हें जल्द से जल्द समाप्त करने का आश्वासन ललन कुमार ने दिया।

कठवारा दौरे पर उन्होंने स्व० अशोक सिंह जी की पत्नी श्रीमती शोभा सिंह एवं उनके बच्चों से मुलाक़ात की। पति के देहांत के बाद आजीविका अर्जित करने का उनके पास कोई साधन नहीं है। उनके बच्चे अभी छोटे हैं। हालिया स्थिति को देखते हुए उन्हें आर्थिक सहायता दी है, साथ ही उनके बेटे को रोज़गार मुहैया कराने का प्रयास करने की बात कही।

कठवारा में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में पहुँचकर ललन कुमार ने खिलाड़ियों का उत्साह वर्धन किया। बाउंड्री लगाने वाले खिलाड़ियों को उन्होंने तरह-तरह के इनाम दिए तथा विजेता एवं उपविजेता टीम को विभिन्न नगद पुरूस्कार देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी देश का भविष्य हैं। उनका खेल और उत्साह ही नए भारत के भविष्य में सहायक होगा।

ग्राम अरम्बा एवं इंदारा में खिलाड़ियों को स्पोर्ट्स किट भेंट कर ललन कुमार ने उन्हें खेलते रहने हेतु प्रोत्साहित किया। उन्होंने खिलाड़ियों को आश्वासन दिया कि यदि वह नियमित रूप से अभ्यास करते हैं तो वह खेल में ही आगे बढ़ने के लिए उनकी सहायता करेंगे। उन्होंने कहा कि इस देश को आगे ले जाने की ज़िम्मेदारी हर एक नागरिक की है। इस कार्य में सभी अपना योगदान दें।

ग्राम असनहा से गुज़रते समय स्थानीय लोगों से मुलाक़ात कर उनकी समस्याओं को जाना। पानी की समस्या वाली बात सुनकर ललन कुमार ने उनके यहाँ अतिशीघ्र नल लगवाने की बात कही। उन्होंने कहा कि पानी हर मौसम की आवश्यकता है। उसकी उपलब्धता में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।