देश

चीन ने अगुवा किए पांच भारतीय नागरिक, ललन बोले ‘चीन ज़मीन कब्ज़ा रहा है ‘चौकीदार’ मोर नचा रहा है’

लखनऊः उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने पीएम मोदी की तुलना ‘नीरो’ से की है। उन्होंने चीन द्वारा अरुणाचल प्रदेश से अप्रहत किए गए पांच भारतीय नागरिकों को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। ललन ने कहा कि चीन ने अरुणाचल के पांच नागरिकों का अप्रहण कर लिया है, चीन लगातार भारत की संप्रभुता पर हमला कर रहा है. लेकिन ‘चौकीदार’ मोर नचाने में व्यस्त है। रोम जल रहा था तो नीरो बांसुरी बजा रहा था, उसी तरह दुश्मन चाईना भारत की धरती क़ब्ज़ा रहा था तो चौकीदार मोर नचा रहा था।

ललन ने कोरोना के बढ़ते प्रकोप को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 86 हज़ार मामले दर्ज़ किये गए हैं। प्रधानसेवक से पूछिए कि कोरोना तो ताली/थाली बजाने, आतिशबाजी करने से भाग गया था ना? फिर ये हर दिन इतनी बड़ी संख्या मे कोरोना मामले सामने क्यो आ रहे हैं?अगर मोर नाच लिया हो तो जरा इस ओर भी ध्यान दे दीजिए ‘प्रधानसेवक’ जी।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक ने कुशीनगर से सीएम योगी और पीएम मोदी की आलोचना करने पर गिरफ्तार किये गए एक दुकानदार की गिरफ्तारी पर भी नाराज़गी ज़ाहिर की है। ललन ने कहा कि कुशीनगर के ग्राम बभनौली मे रेडीमेड वस्त्र विक्रेता विनोद कुमार ने अपने फेसबुक वॉल पर पीएम और प्रदेश के सीएम से संबंधित टिप्पणी वाली पोस्ट डाली थी। जिसके बाद विनोद का शान्ति भंग की धारा मे चालान कर दिया गया है। यह साधारण घटना नही है बल्कि लोकतंत्र के राजतंत्र मे बदलने की कवायद है।

ललन ने कहा कि उत्तर प्रदेश में रोज लगभग 650 बच्चे कुपोषण से मरते हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार यह हालात पिछले चार पांच साल से बने हुये हैं। इस ओर बाबा का कोई ध्यान नहीं है, सारा ध्यान सिर्फ इस पर लगा है कि जैसे ही कोई उनकी आलोचना करे उसे उठाकर तुरंत जेल में डालना है।