देश

स्वतंत्रता सेनानियों के परिवार को ललन ने किया सम्मानित बोले ‘नयी पीढ़ी को उनके त्याग के बारे में पता होना चाहिए’

लखनऊ/बक्शी का तालाबः उत्तर प्रदेश काँग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने आज चकगंजागिरी एवं बक्शी का तालाब तहसील का दौरा किया। चकगंजागिरी में वरिष्ठ काँग्रेस सदस्य दिनेश गिरी से मिलकर ललन कुमार ने बात की। काँग्रेस के लिए उनके द्वारा किये गए कार्य और समर्पण के लिए उन्हें सम्मानित किया। मुलाकात के दौरान वर्तमान राजनैतिक परिदृश्य पर चर्चा हुई। ललन कुमार ने कहा कि आप जैसे कर्मठ एवं समर्पित काँग्रेस के सदस्यों को मेरा प्रणाम है।

बक्शी का तालाब तहसील में जाकर ललन कुमार ने अधिवक्ताओं से मुलाक़ात कर नववर्ष की शुभकामनाएँ दीं। वहाँ कार्यरत अधिवक्ता रामकुमार सिंह के पिता स्व० रामपाल सिंह ने भारत के स्वतंत्रता संग्राम में भाग लिया था। उन्हें याद करते हुए रामकुमार सिंह जी को सम्मानित किया। ललन कुमार ने कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग के कारण ही हम आज स्वतंत्र भारत में जी रहे हैं। नयी पीढ़ी को उनके त्याग के बारे में पता होना चाहिए।

इसके साथ ही कांग्रेस मीडिया संयोजक ने एक बार फिर यूपी सरकार द्वारा हटाए गए होमगार्डस का मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि आखिर ये 16590 लोग अब क्या करेंगे? बरेली के जवानों ने कलेक्टोरेट पर भूख हड़ताल करने की बात कही है। मगर क्रूर तानाशाही के इस दौर में उन पर भी लाठियाँ भांजकर उन्हें भगा दिया जाएगा। शहीद-ए-आज़म भगत सिंह भी जब अपने साथियों के साथ अपने हक के लिए भूख हड़ताल पर बैठे थे तो ब्रितानी हुकूमत ने उनपर पुलिस से अत्याचार करवाए, मगर भगत सिंह के मज़बूत इरादों के सामने उन्हें झुकना पड़ा।