लोकसभा में बोले दानिश ‘जामिया और JNU ने देश का नाम रौशन किया, आज उनके छात्र जेल में बंद हैं, UAPA का दुरुपयोग

आज लोकसभा में अमरोहा सांसद कुंवर दानिश अली ने जवाहर लाल नेहरू विश्विद्यालय, अलीगढ़ मुस्लिम विश्विद्यालय, जामिया मिल्लिया इस्लामिया को खोलने की मांग की है। बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने जेल में बंद जामिया छात्र और जेएनयू छात्र की रिहाई की मांग की है।

अमरोहा सांसद कुँवर दानिश अली ने शून्यकाल के दौरान जनहित से जुड़े कई महत्वपूर्ण मुद्दे उठाये। उन्होंने सरकार से किसानों के लिए MSP पर क़ानून बनाने की मांग की तथा कोविड-19 महामारी के चलते बंद पड़े विश्वविद्यालयों को खोलने की मांग की।

उन्होंने कहा के आज देश में स्कूल और सारे ऑफिस खुल चुके हैं लेकिन जहाँ पर देश का भविष्य तय होता है, जहाँ पर ओपन स्पेस होता है वो विश्वविद्यालय अभी तक बंद हैं। ख़ासकर जामिया मिल्लिया इस्लामिया, JNU, अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी जहाँ के छात्रों ने इस देश को रौशनी दिखाई थी जिसके कई छात्र आज भी जेलों में बंद हैं। उन को UAPA जैसे क़ानूनों का दुरुपयोग कर जेलों में बंद कर दिया गया है। उनको फ़ौरन रिहा किया जाये और इन यूनिवर्सिटियों को अविलम्ब खोला जाये ताकि देश के भविष्य पर अंधकार और अनिश्चितता के बादल छँट सकें।

5 thoughts on “लोकसभा में बोले दानिश ‘जामिया और JNU ने देश का नाम रौशन किया, आज उनके छात्र जेल में बंद हैं, UAPA का दुरुपयोग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *