देश

किसान आंदोलः राकेश टिकैत बोले शांतिपूर्ण तरीक़े से आंदोलन को लंबा चलाएंगे

नई दिल्लीः केन्द्र सरकार द्वारा बनाए गए तीन कृषि क़ानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन 27 वें दिन भी जारी है। इस आंदोलन में लगभग 30 किसान सर्दी की वजह से अपनी जान भी गंवा चुके हैं। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने द रिपोर्ट से बात की, इस दौरान राकेश टिकैत ने बताया कि यह आंदोलन लंबा चलने जा रहा है, और शांतिपूर्ण तरीक़े से इस आंदोलन को चलाया जाएगा।

राकेश टिकैत ने कहा कि सरकार समर्थित जो लोग किसान होने का दंभ भरते हुए इन क़ानूनों को किसानों के हित में बता रहे हैं कि हम उनसे पूछना चाहते हैं कि वे यह तकनीक हमें भी बता दें। राकेश टिकैत ने कहा कि आंदोलन स्थल पर इस आंदोलन को बदनान करने वाले तत्व एंव आंदोलन विरोधी हरकतें करने वालों पर भी नज़र रखी जा रही है। उन्होंने कहा कि यह तो एक मेला है मेले में सभी तरह के लोग आते हैं, कोई खाने आता है कोई खिलाने आता है।

देखें राकेश टिकैत का इंटरव्यू

भारतीय किसान यूनियन के नेता ने कहा कि हमने कोई सड़क नहीं रोक रखी है, बल्कि सड़क तो पुलिस द्वारा रोकी जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर कहीं किसानों आंदोलन की वजह से जाम जैसी स्थिती हो तो उसे हमें बता दिया जाए, हम वहां जाकर जाम भी खुलवा देंगे। राकेश टिकैत ने कहा कि खेती में लागत बढ़ गई, लेकिन इसके बावजूद किसान की फसल उसी दाम पर खरीदी जा रही है तो इसका हल तो तलाशना होगा।