पंजाब की जनता से केजरीवाल का वादा, ‘आप’ की सरकार बनने पर हर व्यक्ति को मिलेगा मुफ्त और निजी अस्पतालों जैसे इलाज

ज़रूर पढ़े

नयी दिल्लीः आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पंजाब में ‘आप’की सरकार बनने पर हर व्यक्ति को मुफ्त और निजी अस्पतालों जैसा अच्छा इलाज देंगे और सरकारी अस्पतालों में सारी दवाईयां, जांच, ऑपरेशन मुफ्त होंगे। अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के लुधियाना में संवाददाताओं से कहा कि आज से पांच साल पहले पंजाब के लोगों ने बड़ी उम्मीद करके कांग्रेस पार्टी की सरकार बनाई थी लेकिन आज सरकार के नाम का कुछ दिखाई नहीं दे रहा है। कांग्रेस के लोगों ने सरकार का तमाशा बना दिया है। सत्ता की गंदी लड़ाई चल रही है। कांग्रेस का हर नेता मुख्यमंत्री बनना चाह रहा है। आपस में इतनी जबरदस्त लड़ाई चल रही है कि सरकार बिल्कुल गायब है। लोगों को समझ नहीं आ रहा है कि हम अपनी समस्याएं लेकर किसके पास जाएं। एक तरफ जहां सत्ता की गंदी लड़ाई चल रही है, दूसरी पार्टियों में भ्रष्टाचार और सत्ता का गंदा नाच चल रहा है, वहीं दूसरी तरफ एक आम आदमी पार्टी है, जो पंजाब के विकास और पंजाबियों की तरक्की के लिए दिन-रात योजना बना रही है। अब सब लोग कह रहे हैं और पूरा पंजाब तैयार है कि चुनाव के बाद आम आदमी पार्टी की सरकार पंजाब में बनेगी।

उन्होंने कहा कि सरकार बनने के बाद हम क्या करेंगे? इसकी पूरी योजना बना रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले मैंने कहा था कि हम 300 यूनिट बिजली मुफ्त करेंगे, हम 24 घंटे बिजली देंगे, हम किसानों की बिजली माफ करेंगे, पुराने बिल माफ करेंगे, हमने दिल्ली में यह करके दिखाया है। हम झूठ नहीं बोलते हैं। कल मेरी यहां के व्यापारियों के साथ मीटिंग हुई। व्यापारियों के साथ मिलकर हम लोगों ने पंजाब के विकास के लिए खाका तैयार किया है।

 

‘आप’ संयोजक ने कहा कि आज पंजाब के अंदर अस्पतालों का इतना बुरा हाल है कि अगर आप बीमार पड़ जाएं और आप पीजीआई को छोड़ अन्य सरकारी अस्पताल में चले जाएं, प्राइमरी हेल्थ या कम्युनिटी हेल्थ सेंटर में चले जाएं, तो आपको बिल्कुल इलाज नहीं मिलेगा। आपको मजबूरी में प्राइवेट अस्पताल में जाना पड़ता है।प्राइवेट अस्पतालों के अंदर बुरी तरह से लूट मची हुई है। सरकारी अस्पताल में जाओ, तो वहां न डॉक्टर मिलेगा, न नर्स मिलेगी, न दवाइयां मिलेगी, न मशीनें काम कर रही है, दवाइयों की खिड़की खुलती नहीं है। आज से सात साल पहले जब हमने दिल्ली में सरकार संभाली थी, तब दिल्ली में भी यही हाल था। सरकारी अस्पतालों का बहुत बुरा हाल था। लेकिन हमने दिल्ली के सभी सरकारी अस्पतालों की दशा बदली है।

‘आप’ संयोजक ने कहा कि आज पंजाब में जब इतनी राजनैतिक अस्थिरता है, ऐसे में लोगों को एकमात्र आशा की किरण के रूप में आम आदमी पार्टी दिखाई दे रही है। एक तरफ सत्ता की गंदी लड़ाई चल रही है और दूसरी तरफ ‘आप’ पंजाब और पंजाबियों की तरक्की के लिए दिन-रात योजना बना रही है।

 

गौरतलब है कि ‘आप’ संयोजक अरविंद केजरीवाल ने पंजाब के निवासियों को यह दूसरी गारंटी दी है। इससे पहले, पंजाब दौरे पर आए ‘आप’ संयोजक ने पंजाब के हर परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 24 घंटे बिजली देने के साथ किसानों का और पुराने बकाया बिलों को माफ करने की गारंटी दी थी। ‘आप’ संयोजक के आज दौरे के दौरान ‘आप’ सांसद भगवंत मान, पंजाब में मामलों के प्रभारी जरनैल सिंह और सह-प्रभारी राघव चड्ढा समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार आने पर पंजाब के व्यक्ति को एक हेल्थ कार्ड जारी किया जाएगा। उस हेल्थ कार्ड के अंदर उसकी सारी जानकारी होगी। परिवार में हर सदस्य का अलग-अलग हेल्थ कार्ड होगा। दिल्ली जैसा ही मोहल्ला क्लीनिक अब पंजाब के हर पिंड में खोला जाएगा यानि पिंड क्लीनिक बनाया जाएगा। शहरों में हर वार्ड के अंदर एक अलग क्लीनिक बनाया जाएगा। पूरे पंजाब में 16 हजार पिंड और वार्ड क्लीनिक खोले जाएंगे।

 

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि पंजाब में जितने बड़े सरकारी अस्पताल हैं, उन सारे अस्पतालों को ठीक किया जाएगा।

ताज़ा खबर

इस तरह की और खबरें

TheReports.In ऐप इंस्टॉल करें

X