देश

बेरोजगार युवाओं से कन्हैय्या की अपील ‘वो हिन्दू-मुसलमान करेंगे,आप रोज़गार-किसान पर अडे़ रहना’

नई दिल्लीः कम्यूनिस्ट पार्टी के युवा नेता एंव जवाहर लाल नेहरू विश्विद्याल के पूर्व छात्रसंघ कन्हैय्या कुमार ने देश की बेरोजगारों से अपील की है कि वो हिन्दू-मुसलमान करेंगे, आप रोज़गार-किसान पर अडे़ रहना। कन्हैय्या कुमार ने कहा कि प्रधानमन्त्री जी किसान-विरोधी अध्यादेशों का बचाव करते हुए कह रहे हैं कि इनके ख़िलाफ़ किसानों को गुमराह किया जा रहा है। मतलब किसानों के पास अपनी बुद्धि नहीं होती? एक आप ही समझदार हैं बाक़ी सब बेअक़्ल? साहेब, आप किसानों और नौजवानों को बेवक़ूफ़ समझना बंद कर दीजिए।

कन्हैय्या कुमार ने कहा कि युवाओं को सालाना 2 करोड़ नौकरी देने का झांसा देने वाली सरकार ने लगातार अपनी नीतियों से लघु व मंझोले उद्योगों को बर्बाद किया है और सरकारी उपक्रमों का निजीकरण किया है। नतीजतन बड़ी उम्मीदों के साथ इस सरकार को वोट देने वाले युवा भी आज राष्ट्रीय बेरोजगारी दिवस मनाने पर विवश हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि आलम यह है कि सरकार के पास ना बेरोजगारों का कोई डेटा है ना बेरोजगारी दूर करने की कोई नीति। है तो बस जुमले, नफ़रत और दुष्प्रचार के षड़यंत्र और राग दरबारी मीडिया की “ध्यान भटकाओ योजना।” अफसोस की बात यह है कि देश को इसकी बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी। बता दें कि बीते रोज़ 17 सितंबर को पीएम मोदी के जन्मदिवस को बेरोजगार युवाओं ने #NationalUnemploymentDay के तौर पर मनाया था।