जावेद अख़्तर का सवाल, “जब मुसलमानों को नरसंहार की धमकी दी गई तो PM ने एक शब्द भी नहीं कहा क्यों मिस्टर मोदी?”

मशहूर गीतकार और पूर्व सांसद जावेद अख़्तर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति से एक अनिश्चित और कई लोगों के मुताबिक़ काल्पनिक ख़तरे पर चर्चा की। जबकि वे एक बुलेटप्रुफ़ गाड़ी में थे और एलएमजी लिए हुए बॉडी गार्ड्स से घिरे थे।

जावेद अख़्तर ने कहा कि लेकिन हमारे प्रधानमंत्री ने एक भी शब्द नहीं कहा, जब 20 करोड़ मुसलमानों को खुलेआम नरसंहार की धमकी दी गई। क्यों मिस्टर मोदी? पिछले दिनों पंजाब दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने काफ़िले के साथ फ़िरोज़पुर में एक फ़्लाईओवर पर रुकना पड़ा था, क्योंकि प्रदर्शनकारी सड़क पर आ गए थे।


केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इसे पीएम की सुरक्षा में बड़ी चूक बताया था। हालाँकि पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने इससे इनकार किया था। ये मामला सुप्रीम कोर्ट में भी गया। अब सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जाँच के लिए एक जाँच समिति के गठन का निर्देश दिया है।

दूसरी ओर पिछले महीने दिसंबर में हरिद्वार में हुई धर्मसंसद में मुसलमानों के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणियाँ की गई थी। शुरू में उत्तराखंड पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी, जिसको लेकर सवाल उठे थे। लेकिन बाद में कई लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज हुआ है।


सोमवार को ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने भी हरिद्वार मामले पर कड़ी आपत्ति जताई और कहा कि मोदी सरकार के कट्टरपंथी एजेंडे पर दुनिया को कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने भी मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *