जंतर मंतर नारेबाजी मामला: पुलिस ने हिंदू आर्मी चीफ सुशील तिवारी को किया गिरफ्तार, पिंकी फरार

नई दिल्लीः दिल्ली के जंतर मंतर पर आठ अगस्त को भड़काऊ नारेबाजी के मामले में पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने हिंदू आर्मी चीफ सुशील तिवारी को गिरफ्तार किया है। सुशील लखनऊ का रहने वाला है। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में सुशील ने बताया कि उसने कार्यक्रम के बारे में वकील अश्विनी उपाध्याय का व्हाट्सएप मैसेज देखा था। इसके बाद वह कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचा था।

जानकारी के लिये बता दें कि आठ अगस्त को देश की राजधानी दिल्ली के जंतर-मंतर पर भाजपा नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्विनी उपाध्याय ने एक कार्यक्रम आयोजित किया था। इस कार्यक्रम में शिरकत करने आए लोगों ने मुसलमानों के ख़िलाफ भड़काऊ नारेबाजी की थी। नारेबाजी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिस पर राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग ने संज्ञान लिया था, उसके बाद दिल्ली पुलिस द्वारा भड़काऊ नारों में शामिल लोगों की गिरफ्तारियों के लिये पुलिस द्वारा दबिश दी जा रही है।

अब तक हुई गिरफ्तारी

सबसे पहले दिल्ली पुलिस ने भाजपा नेता एंव वकील अश्विनी उपाध्याय को गिरफ्तार किया था। हालांकि,  भाजपा के इस नेता को 24 घंटे के भीतर ही कोर्ट से ज़मानत मिल गई थी। इसके अलावा विनोद शर्मा, दीपक सिंह, दीपक, विनीत क्रांति, प्रीत सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है। प्रीत सिंह सेव इंडिया फाउंडेशन का निदेशक है, बताया जा रहा है कि इसी के बैनर तले आठ अगस्त को जंतर-मंतर पर कार्यक्रम किया गया था।

अभी भी फरार है पिंकी, तलाश जारी

इस मामले में दिल्ली पुलिस गाज़ियाबाद निवासी आरोपी भूपेंद्र चौधरी उर्फ पिंकी चौधरी की भी तलाश कर रही है। उसकी तलाश के लिये हाल ही में पुलिस ने गाजियाबाद में कई ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। पिंकी चौधरी हिंदू रक्षा दल का नेता है। वह लगातार सोशल मीडिया पर सक्रिय है और टीवी को इंटरव्यू भी दे रहा है, लेकिन वो पुलिस से अभी भी दूर है।

मुसलमानों के ख़िलाफ भड़काऊ नारेबाज़ी के मामले में दिल्ली पुलिस ने हेड कॉन्स्टेबल अनिल की शिकायत के आधार पर कनॉट प्लेस पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की थी। अनिल के मुताबिक, सुबह करीब नौ बजे कुछ प्रदर्शनकारी बिना किसी इजाजत के जंतर-मंतर पर पहुंचे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *