इमेज साफ रखने के लिए Janhvi Kapoor को करियर शुरु करने से पहले मिला था ‘सलवार कमीज’ पहने का सजेशन!

0
417

जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) ने ‘धड़क’ फिल्म से बॉलीवुड में अपना डेब्यू दिया था, जिसके बाद हर कोई उनकी बोल्डनेस का दीवाना हो गया, लेकिन करियर की शुरूआत से पहले उनको अक्सर ‘सलवार कमीज’ पहने ही नजर आया करती थीं.

बॉलीवुड दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी (Sridevi) की बेटी और एक्ट्रेस जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) ने साल 2018 में ईशान खट्टर (Ishaan Khattar) के साथ ‘धड़क’ फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. भले ही उनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल तो नहीं दिखा पाई, लेकिन इस फिल्म से जाह्नवी कपूर को खासी पहचान मिली. इसके बाद जाह्नवी कपूर ने कई फिल्मों में काम किया है, जिसमें से कुछ हिट रहीं तो कुछ खासा चल नहीं पाईं, लेकिन क्या आपने जाह्नवी कपूर को लेकर एक बात नोटिस की. आज जाह्नवी कपूर अपने स्टाइल और बोल्ड अंदाज के लिए पहचानी जाती हैं.

उनके फैंस उनकी खूबसूरती के साथ-साथ उनके बोल्ड अंदाज के भी दीवाने हो चुके हैं, लेकिन एक समय था जब भी जाह्नवी कपूर पैपराजी के सामने आती थी तो वो केवल ‘सलवार कमीज’ पहने ही नजर आया करती थीं, जिसके पीछे की वजह जाह्नवी कपूर ने हाल में फिल्म निर्माता करण जौहर (Karan Johar) के रियलिटी चैट शो ‘कॉफी विद करण’ (Koffee With Karan 7) में बताया. जाह्नवी कपूर ने बताया कि ‘उन्हें इंडस्ट्री में कामयाब होने के लिए बहुत सारे सजेशन मिला करते थे. साथ ही उनको कहा जाता था कि पब्लिक इमेज का बहुत ज्यादा ध्यान रखा जाता है, जिसके लिए उनको कई सारी एडवाइज दी गई थीं’.

जाह्नवी ने बताया कि ‘उनसे कहा गया था कि इंडस्ट्री में सफल होने के लिए कुछ नियम होते हैं, जिनपर उन्हें ध्यान देना ही चाहिए, लेकिन उन्हें ऐसा लगा कि अगर वो ये चीजें करती हैं तो वह शायद खुद से ही झूठ बोलेंगी’. जाह्नवी कपूर ने बताया कि ‘इन सब बातों को सुनने के बाद वो अपनी इमेज को लेकर बहुत ध्यान दिया करती थीं’. एक्ट्रेस ने बताया कि ‘वो जब भी पहले सलवार कमीज में नजर आया करती थीं, तो ऐसा करने के लिए उन्हें किसी ने सजेस्ट किया था. इमेज को साफ बनाए रखने के लिए’. इसके बाद जाह्नवी से पूछा गया कि ‘क्या हर चीज को नापतौल कर करना इंडस्ट्री में कामयाब होने के लिए बहुत जरूरी है?’.

इस सवाल का जवाब देते हुए जाह्नवी ने बताया कि ‘मुझे बताया गया था कि पूरे हिसाब-किताब के साथ आगे बढ़ना जरूरी होता है. इंडस्ट्री में बने रहने के लिए एक सेट इमेज बनाए रखना जरूरी है. ऐसे ना दिखें, इतनी आसानी से हर जगह ना पहुंचें, एक कंप्लीट इमेज बनाएं, पीआर पर ध्यान दें, काम के बारे में सोशल मीडिया पर थोड़ा और डालें ताकि ऐसा न लगे कि आप केवल योग कर रहे हैं’. इतना ही नहीं जाह्नवी ने बताया कि उनको पार्टी करने और फीस्ट में इनवॉल्व होने जैसी सलाहें भी मिला करती थीं. उन्हें बताया गया था कि उन्हें प्रमोशन्स में ज्यादा इनवॉल्व होना चाहिए जिसके बारे में उन्होंने कहा- नहीं, ये मैं नहीं कर सकती.

Leave a Reply