जामिया छात्र मुन्ना खालिद ने नेशनल पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीते दो कांस्य पदक

ज़रूर पढ़े

जामिया मिलिया इस्लामिया (जेएमआई) के हिंदी विभाग में पीएचडी के छात्र मुन्ना खालिद ने चौथी राष्ट्रीय पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में दो कांस्य पदक हासिल किये हैं। ओडिशा के पैरा स्पोर्ट्स एसोसिएशन द्वारा इस चैंपियनशिप का आयोजन 24 से 26 दिसंबर, 2021 के बीच भुवनेश्वर में हुआ था l

खालिद ने एकल स्पर्धा में एक कांस्य पदक और सुरेश काडकी के साथ युगल स्पर्धा में दूसरा कांस्य पदक हासिल किया। वह किसी भी राष्ट्रीय स्तर की पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में पदक जीतने वाले दिल्ली राज्य के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मौके पर खालिद ने कहा, ” मेरा सपना अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पैरालंपिक में भारत के लिए पदक जीतने का है।”

जामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख्तर ने इस उपलब्धि के लिए खालिद को बधाई दी और उनके भविष्य के प्रयासों में सफलता की कामना की। पीएचडी से पहले खालिद ने जामिया से बीए (ऑनर्स) हिंदी, मास्टर ऑफ सोशल वर्क (एमएसडब्ल्यू) और एमए (हिंदी) कार्यक्रम भी किए हैं।

ओमिक्रोन को लेकर जामिया वीसी का बयान

जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआई) की कुलपति प्रो नजमा अख्तर ने विश्वविद्यालय के सभी छात्रों और कर्मचारियों को निर्देश दिया है कि वे राष्ट्रीय राजधानी में कोविड -19 और इसके नए प्रकार के ओमिक्रॉन मामलों में वृद्धि को देखते हुए कोविड उचित व्यवहार का सख्ती से पालन करें। इस संबंध में कल रजिस्ट्रार, जामिया द्वारा एक कार्यालय आदेश जारी किया गया है।

विश्वविद्यालय में आने वाले लोगों को बिना शारीरिक संपर्क के अभिवादन करने, शारीरिक दूरी बनाए रखने और ‘कोविड प्रोटोकॉल’ का पालन के निर्देश दिए गए हैं। उन्हें स्कूल और विश्वविद्यालय कैंपस में हर समय और सभी जगहों पर इन दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए कहा गया है।

मानद निदेशक खेल-कूद एवं क्रीड़ा, जामिया की सिफारिश पर और एनसीटी दिल्ली सरकार से प्राप्त निर्देशों के अनुसार, कुलपति ने विश्वविद्यालय के नवाब मंसूर अली खान स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में जिमनेज़ियम/ इनडोर गतिविधियों को भी अगले आदेश तक बंद करने का निर्देश दिया है।

ताज़ा खबर

इस तरह की और खबरें

TheReports.In ऐप इंस्टॉल करें

X