VIDEO: नागिन के जेसीबी से कटकर हुए दो टुकड़े, फिर भी आधे शरीर के साथ 19 घंटे तक फन फैलाए जिंदा खड़ी रही नागिन देखिए

0
288

सोशल मीडिया पर आए दिन आप लोग कुछ म कुछ अजीबो गरीब चीज़े देखते होंगे।लेकिन आज हम जिसके बारे में बात करने जा रहे है।उसे देखे शायद आप भी कहेंगे कि ये कुदरत का करिश्मा है ।जहाँ एक नागिन दो हिस्सों में क’टने के बाद भी 19 घण्टे तक अपना फैन फैलाये खड़ी रही।

चलिए हम आपको बताते है आखिर मामला क्या है.दरअसल ये घटना मध्य प्रदेश के खरगोन में ये मामला सामने आया है। खुदाई के दौरान जेसीबी मशीन की चपेट में आने से एक नागिन के दो टुकड़े हो गए। इसके बावजूद नागिन करीब 19 घंटे तक आधे शरीर पर फन फैलाए खड़ी रही।

यह अद्भुत नजारा देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने नागिन के सामने दूध का कटोरा रखने के साथ पूजा-पाठ तक किया। अगले दिन दोपहर में नागिन का संघर्ष टूट गया और उसकी मौ’त हो गई।

जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर करही तहसील मुख्यालय पर पुरानी बसन्त जिनिंग परिसर से वेस्ट मटीरियल हटाया जा रहा था। इसी दौरान सोमवार रात करीब आठ बजे एक नागिन जेसीबी के बकेट की चपेट में आ गई।

इसमें नागिन के दो टुकड़े हो गए। इसके बाद भी नागिन के शरीर के एक हिस्से में जान बची थी। वह फन फैलाकर घटना वाली जगह पर खड़ी हो गई। क’टा हुआ आधा हिस्सा भी उसके सामने पड़ा था।

घटना की जानकारी मिलते ही नाग मन्दिर के पास लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों को इस आश्चर्य पर भरोसा नहीं हो रहा था। जब कई घंटे तक नागिन फन फैलाए खड़ी रही तो लोगों ने वहां पूजा-पाठ शुरू कर दी।

किसी ने नागिन के पास दूध से भरा कटोरा रखा तो कोई पाठ करने लगा। किसी ने शास्त्र वाचन किया तो एक जैन संत ने मांगलिक सुनाई।करीब 19 घंटे तक इसी हालत में रहने के बाद मंगलवार की दोपहर साढे 3 बजे नागिन ने दम तोड़ दिया।

इसके बाद नागरिकों ने विधि-विधान से उसका अंतिम संस्कार किया। स्थानीय लोग अब भी आश्चर्यचकित हैं कि आधा शरीर कटने के बावजूद नागिन 19 घंटे तक लगातार एक ही स्थान पर खड़ी कैसे रही।

Leave a Reply