खेल

इंज़माम उल हक़ ने बांधे विराट कोहली की तारीफें के पुल, कहा ‘कप्तान की जिस्मानी ज़बान टीम में झलकती है।’

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ ने भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली की जमकर तारीफें की हैं। इंज़माम उल हक़ ने कहा है कि विराट ने टीम को शानदार तरीके से मैनेज किया। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि जिस तरह टीम इंडिया ने चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 191 रन पर ऑलआउट होने के बाद वापसी की उसके बाद उसे इस जीत का श्रेय दिया जाना चाहिए।

इंजमाम उल हक़ ने ये बातें अपने यू-ट्यूब चैनल पर कही हैं। उन्होंने कहा कि ‘जिस तरह से भारतीय टीम खेली है, खास कर गैर-मुल्क में, उन्हें क्रेडिट दिय जाना चाहिए। भारतीय टीम पहली पारी में 191 रन पर ऑलआउट हुई और जिस तरह उसने अगले चार दिन खेला उसके लिए टीम को क्रेडिट जाता है।’

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि, ‘जब टीम उस वक्त जीतती है जहां एक वक्त उसे जीत का दावेदार नहीं माना जाए तब कप्तान का योगदान काफी अहम होता है। विराट कोहली ने टीम को बेहतरीन तरीके से मैनेज किया। उनके पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का मेल है लेकिन विराट कोहली ने ओवल में टीम को अच्छे से मैनेज किया।191 रन पर ऑलआउट होने के बाद भी टीम का मनोबल नहीं गिरा। कप्तान की जिस्मानी ज़बान टीम में झलकती है।’

नासिर, वॉर्न भी कर चुके हैं तारीफें

इससे पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने इंग्लैंड के खिलाफ दर्ज की गई भारत की जीत के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली की सराहना करते हुए कहा था कि कोहली ने मैच के आखिरी दिन जिस चीज को छुआ वो सोना बन गई। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न भी कोहली की तारीफों में कसीद पढ़ चुके हैं।

जानकारी के लिये बता दें कि भारत ने इंग्लैंड को चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 210 रन पर ऑलआउट कर यह मैच जीता और पांच मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त ली है। दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला शुक्रवार से मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफोर्ड क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।