इंज़माम उल हक़ का दावा, ‘टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का सबसे मज़बूत दावेदार है भारत’

नई दिल्लीः पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंज़माम उल हक़ ने भारतीय क्रिकेट टीम, टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप (T-20 World Cup) जीतने का प्रबल दावेदार बताया है। इंज़माम उल हक़ का मानना है कि विराट कोहली (Virat Kohli) के नेतृत्व वाली टीम इंडिया की ट्रॉफी जीतने की अधिक संभावना है क्योंकि संयुक्त अरब अमीरात (UAE) और ओमान में हालात उपमहाद्वीप के समान हैं।

इंज़माम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि किसी भी टूर्नामेंट में यह निश्चित रूप से नहीं कहा जा सकता है कि कोई विशेष टीम जीतेगी। मेरी राय में, भारत के पास इस टूर्नामेंट को जीतने की किसी भी अन्य टीम की तुलना में अधिक संभावना है, खासकर ऐसी परिस्थितियों में। उन्होंने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों से ज्यादा गेंदबाजों को इन परिस्थितियों में खेलने का काफी अनुभव है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) हाल ही में यूएई में खेला गया था और उस लेग में ज्यादातर भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था।

इंजमाम ने टीम इंडिया को बताया टी20 की ख़तरनाक टीम

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वॉर्म अप मैच में जिस तरीके से लक्ष्य का पीछा किया, इंजमाम ने उसकी भी तारीफ की। इंजमाम ने कहा कि भारत ने आसानी से ऑस्ट्रेलिया को अभ्यास मैच में हराया। इस तरह की उपमहाद्वीप की पिचों पर भारत दुनिया की सबसे खतरनाक टी20 टीम है। हम उन 155 रनों को देखें जिनका उन्होंने पीछा किया, तो उन्हें ऐसा करने के लिए विराट कोहली की जरूरत भी नहीं पड़ी।

इंजमाम ने 24 अक्टूबर को सुपर 12 में भारत-पाकिस्तान के मुकाबले को ‘फाइनल से पहले का फाइनल’ करार दिया और कहा कि इसे जीतने वाली टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ शेष मैचों में जाएगी। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में भी भारत और पाकिस्तान ने एक-दूसरे का सामना करके टूर्नामेंट का आगाज और अंत किया। दोनों मैच फाइनल की तरह लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *