देश

कांग्रेस नेता ललन कुमार की BKT की जनता को सौगात, असहाय लोगों का कराया जाएगा नि:शुल्क इलाज

लखनऊ/बक्शी का तालाब: उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया संयोजक ललन कुमार ने लखनऊ के बक्शी का तालाब स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर समाजसेवियों एवं मीडियाकर्मियों को कोरोना सुरक्षा किट भेंट की। साथ ही, बीकेटी (169) विधानसभा के विभिन्न क्षेत्रों से आए युवाओं को बड़ी संख्या में कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई।

ललन कुमार ने कहा कि तीसरी लहर को लेकर कई विशेषज्ञ देश को समय-समय पर आगाह कर रहे हैं। इन्हीं अटकलों के चलते उन्होंने सुरक्षा के रूप में आज एक एनजीओ के माध्यम से मीडिया के साथियों एवं समाजसेवियों को कोरोना सुरक्षा किट उपलब्ध कराई। ताकि किसी भी परिस्थिति में वह सुरक्षित तरीके से कार्य कर सकें।

ललन कुमार ने बताया कि कोरोना की दूसरी लहर ने देश-प्रदेश में जो तबाही मचाई थी उससे सभी परिचित हैं। दुर्भाग्य से इस दौरान हमारे कई प्रियजनों ने अपनी जान गँवा दी। लोगों की मदद करते हुए समाजसेवियों, स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े डॉक्टर-नर्स एवं कई मीडिया कर्मियों को भी हमने खो दिया। आगे कभी ऐसी परिस्थिति न आए इसलिए मीडिया के साथियों एवं समाजसेवियों को हम यह किट उपलब्ध करा रहे हैं।

इसी एनजीओ के माध्यम से लखनऊ की बक्शी का तालाब (169) विधानसभा में वृद्ध दादा-दादी एवं असहाय लोगों के लिए आँख का निशुल्क इलाज कराने की व्यवस्था की गयी है। इस अभियान के तहत अब तक 15 से अधिक लोगों का मोतियाबिंद का मुफ़्त ऑपरेशन किया जा चुका है। आने वाले समय में और भी लोगों का मुफ़्त इलाज कराया जाएगा।

लखनऊ के बक्शी का तालाब स्थित क्षेत्रीय कार्यालय पर कांग्रेस पार्टी की विचारधारा एवं नीतियों में आस्था रखते हुए बक्शी का तालाब विधानसभा के विभिन्न युवा साथियों ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस सदस्यता अभियान में युवा समाजसेवी आकाश कुमार राजवंशी (रामपुर), अरविंद (छठा मिल), ऋतुराज (शिवपुरी) एवं मोहित राजवंशी (भवानीपुर) शामिल हैं।