मस्जिदों से संदेश जाना अहम: गिरीश जैन

0
80

नई दिल्लीः 

15 अगस्त के मौके पर जहां देशभर में एक तरफ देश की आज़ादी का जश्न मनाने की तैयारी चल रही है,वहीं दूसरी तरफ तमाम तरह की सावधानियां बरतना भी हम सभी के लिए ज़रूरी हो जाता है। इसी को ध्यान में रखते हुए उत्तर पूर्वी दिल्ली के दयालपुर थाना अध्यक्ष गिरीश जैन भी अपने थाना क्षेत्र में ज़िम्मेदार लोगों से मिल रहे हैं और मोहर्रम,15 अगस्त और पतंगबाजी के दौरान होने वाले हादसों से सजगता बरतने की अपील कर रहे हैं।

आज थाना अध्यक्ष गिरिश जैन जी ने मुस्तफाबाद गली नम्बर 6 में स्थित सोफ़िया एजुकेशनल वेलफेयर सोसायटी के कॉन्फ्रेंस हॉल में जामा मस्जिद मुस्तफ़ाबाद की कमिटी ने आस पास की मस्जिदों के इमाम साहब और इलाके के लोगों से मुलाक़ात का कार्यक्रम रखा था। इस मीटिंग का मक़सद था कि आने वाले दिनों में हमें पूरी सजगता और सावधानियां बरतनी है।

मौलाना अकील ने इस मौके पर कहा कि “पुलिस के साथ मिलकर कानून व्यवस्था बनाये रखने में न सिर्फ हम बल्कि इलाके के लोग भो शामिल होंगें, तभी हम मिलजुल कर बेहतर समाज की स्थापना कर पाएंगें” इस खास और ज़रूरी मीटिंग में इलाके की बड़ी मस्जिदों के इमाम साहब आयें थे और उन्होंने अपना सहयोग देने का आश्वासन भी दिया है।
अपनी बात रखते हुए सोफ़िया एनजीओ के अध्यक्ष सुहैल खान जी ने कहा कि “कानून व्यवस्था बनाये रखना हम सभी की ज़िम्मेदारी है,हमारे मोहल्लों में कौन किराएदार रह रहा है,या हमारे घरों में काम करने वाले नौकरों का वेरीफिकेशन है या नहीं वगैरह पर सभी तरह को सतर्कता बरतना हमारी जिम्मेदारी ही में आता है”

वहीं थाना अध्यक्ष गिरीश जैन जी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि “देखिये हम अपनी बात लोगों के बीच रख रहे हैं लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं है कि मस्जिदों से कोई पैग़ाम जाना बहुत अहम काम है,क्योंकि इलाके में मस्जिदों से ऐलान होगा तभी कानून व्यवस्था आसानी से लागू कर पाएंगे इसलिए हमारी अपील है कि तो सभी हमारी आंखों की तरह काम करें”

गौरतलब है कि थाना अध्यक्ष गिरीश जैन लगातार इलाके के लोगों से मिलते रहते हैं और तमाम लोगों के सामने अपनी बात रखते है और ज़िम्मेदार लोगों के साथ मिलकर तमाम तरह की कानून व्यवस्था और सजगता पर ध्यान देते हैं।
इस मोके पर डॉक्टर उस्मान, दानिश अय्यूबी, मुफ़्ती शाकिब , मौलाना इरशाद आदि मौजूद रहे

Leave a Reply