ICC रैंकिंग में कोहली ने लगाई 26 पायदान की तगड़ी छलांग, सूर्यकुमार-बाबर को लगा बड़ा झटका

मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ 82* रन की आतिशी पारी खेलकर जीत के हीरो रहे विराट कोहली ने आईसीसी टी20 रैंकिंग में तगड़ी छलांग लगाई है. इस पारी के बाद उनकी टॉप 10 बल्लेबाजों में वापसी हो गई है. कोहली एशिया कप के शुरू होने से पहले 35वें पायदान पर थे. अब वह नौवे स्थान पर आ गए हैं. इसके अलावा बाबर आज़म और सूर्यकुमार यादव को नुकसान हुआ है.

एशिया कप से पहले विराट कोहली का बल्ला काफी खामोश दिख रहा था. उन्होने इस टूर्नामेंट में अपना तीन साल का सूखा खत्म करते हुए 71वां शतक पूरा किया. जिसके बाद वह 15वें स्थान पर आ गए थे. पाकिस्तान के खिलाफ रविवार को उन्होने 82 रन की आतिशी पारी खेलकर टॉप 10 में स्थान बना लिया.

आईसीसी रैंकिंग में पहले स्थान पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान बने हुए हैं. वहीं सूर्यकुमार को एक स्थान का नुकसान हुआ है. वह अब तीसरे स्थान आ गए हैं. दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड के ड्वेन कॉनवे विराजमान हो गए हैं. उन्होने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 92 रन की दमदार पारी खेली थी.

भारत के खिलाफ गोल्ड डक का शिकार हुए पाक कप्तान बाबर आज़म तीसरे स्थान से अब चौथे पर आ पहुंचे हैं. पांचवें नंबर पर साउथ अफ्रीका के एडन मार्करम हैं, जबकि छठवें पायदान पर इंग्लैंड के डेविड मलान हैं. सातवें नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच और आठवें पायदान पर श्रीलंका के पथुम निसांका हैं. 10वें नंबर पर UAE के मोहम्मद वसीम हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *