इंज़माम-उल-हक़ को पड़ा दिल का दौरा, भारत-पाक क्रिकेटरों ने उठाए दुआ के लिए हाथ

नई दिल्ली: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंज़माम-उल-हक़ को दिल का दौरा पड़ने के बाद एक इमर्जेंसी ऑपरेशन कराना पड़ा है। इंज़माम-उल-हक़ को साँस लेने में परेशानी हो रही थी जिसके बाद एक प्राइवेट अस्पताल में सर्जरी कराई गई। उनके परिवार के एक सदस्य ने बताया कि सोमवार को उन्हें बेचैनी महसूस हो रही थी जिस कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

पाकिस्तान के जाने-माने हार्ट सर्जन प्रोफ़ेसर अब्बास काज़िम ने उनका ऑपरेशन किया। परिवार के एक सदस्य ने समाचार एजेंसियों को बताया, “इंज़माम अब पहले से बहुत बेहतर हैं और जल्दी ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी।” भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में लोग इंज़माम की अच्छी सेहत की कामना कर रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि 51 वर्षीय इंज़माम-उल-हक़ ने पाकिस्तान के लिए 120 टेस्ट और 378 वनडे मैच खेले हैं। 2016-19 में वो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चीफ़ सेलेक्टर भी रहे और इसी दौरान पाकिस्तान ने साल 2017 में भारत को हराकर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफ़ी जीती थी। हालांकि 2019 के वर्ल्ड कप के बाद जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का नया मैनेजमेंट आया तो उन्हें पद छोड़ने को कह दिया गया था।

इंज़माम ने 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अफ़गानिस्तान की क्रिकेट टीम को भी प्रशिक्षण दिया था। सचिन तेंदुलकर ने इज़मामुल हक़ की सेहत के लिए दुआ करते हुए ट्वीट किया है। पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अज़हरुद्दीन ने भी ट्वीटर पर इंज़माम की सेहत के लिए दुआ की है।

भावुक हुए वसीम अकरम

इंज़माम-उल-हक़ के दिल के दौरा पड़ने की ख़बर सुनकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और लंबे समय तक इंज़माम-उल-हक़ के साथ क्रिकेट खेलने वाले वसीम अकरम भावुक हो गए। उन्होंने ट्विट करते हुए लिखा कि “प्यारे इंज़ी..तुम्हारा दिल…इतना प्यारा दिल…इसको लगता है नज़र लग गई। बहुत फिक्र हो रही है कि इतने प्यारे दिल वाले को तकलीफ हुई, दुआ है कि तुम ठीक होकर जल्द अपने प्यारे दिल से हम सबको उसी तरह खुश करोगे जैसा तुम हमेशा करते हो। प्यारे दोस्त अपना खूब ख्याल रखो, जल्द मिलते हैं।”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *