महंगी एक्शन फिल्मों में शामिल The Gray Man, 1600 करोड़ में बनी फिल्म, एक सीन में खर्च हुए 319 cr

0
279

सुपरस्टार धनुष (Dhanush) अपने हॉलीवुड डेब्यू को लेकर चर्चा में हैं. धनुष ने अवेंजर्स की फेमस डायरेक्टर जोड़ी रूसो ब्रदर्स (Russo Brothers) की नई फिल्म ‘द ग्रे मैन’ (The Gray Man) में काम किया है. यह नेटफ्लिक्स की सबसे महंगी एक्शन थ्रिलर फिल्म है. ऐसे में डायरेक्टर जोड़ी एंथनी और जो रूसो ने नेटफ्लिक्स के बड़ा खर्च करने पर बात की है.

इतने बजट में बनी है फिल्म:

फिल्म ‘द ग्रे मैन’ को एंथनी और जो रूसो (Anthony and Joe Russo) ने मिलकर लिखा है. साथ ही दोनों ने इसका प्रोडक्शन और डायरेक्शन भी किया है. इसके लिए नेटफ्लिक्स ने उन्हें 200 मिलियन डॉलर यानी लगभग 1600 करोड़ रुपये दिए थे. इस फिल्म की शूटिंग दोनों ने दुनियाभर की कई बढ़िया लोकेशंस पर की है. शूटिंग करने के बारे में बात करते हुए जो रूसो (Joe Russo) ने कहा, ‘इसने लगभग हमारी जान ही ले ली थी.’

एक सीन को बनाने में लगे 40 मिलियन:

इस फिल्म के एक एक्शन सीन को प्रोड्यूस करने में एक महीने का समय लगा था. इसमें बड़ी बंदूकों, प्राग के ओल्ड टाउन क्वॉर्टर में घूमने वाली एक ट्राम कार के साथ हॉलीवुड एक्टर रायन गॉस्लिंग को असैसिन्स की पूरी सेना से लड़ते हुए दिखाया गया है. लड़ाई के दौरान रायन एक पत्थर के बेंच से बंधे हुए हैं. यह एक ऐसा सीन है, जिसे देखकर जनता चीयर करेगी. बताया जा रहा है कि इस सीन को बनाने के लिए लगभग 40 मिलियन डॉलर यानी तकरीबन 319 करोड़ रुपये का खर्च किया गया है. डायरेक्टर एंथनी रूसो के मुताबिन, ‘यह एक फिल्म के अंदर फिल्म है.’

नेटफ्लिक्स की सबसे महंगी फिल्म:

फिल्म ‘द ग्रे मैन’ नेटफ्लिक्स की सबसे महंगी फिल्म है. इसे यूएस के कुछ थिएटर्स में वीकेंड पर रिलीज किया गया है. माना जा रहा है कि इस स्पाई फ्रैंचाइजी को जेम्स बॉन्ड और मिशन इम्पॉसिबल की तरह बनाया गया है. बताया जा रहा है कि ‘द ग्रे मैन’ के साथ रूसो ब्रदर्स का प्लान इस स्पाई फ्रैंचाइजी को बढ़ाना है. अगर यह फिल्म हिट होती है तो ग्रे मैन यूनिवर्स की फिल्में और टीवी सीरीज आगे भी बनाई जाएंगी.

धनुष की हो रही तारीफ:

इस फिल्म में हॉलीवुड स्टार्स रायन गॉस्लिंग, क्रिस इवांस, आना दे अर्मास और रेगे जॉन पेज के साथ साउथ स्टार धनुष नजर आने वाले हैं. धनुष का हॉलीवुड डेब्यू धमाकेदार रहा है. अभी तक फिल्म को देखने वाले दर्शकों को धनुष की परफॉरमेंस को काफी पसंद भी किया है. वहीं धनुष के काम की तारीफ उनके को-स्टार्स रायन और रेगे ने भी खूब की है.

Leave a Reply