देश

किसानों की आय को दोगुना करने का दावा करने वाली सरकार ने उनकी आय आधी से भी कम कर दी है : ललन कुमार

लखनऊ/बक्शी का तालाबः उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया एवं कम्युनिकेशन विभाग के संयोजक ललन कुमार ने अपने जनसंपर्क अभियान के तहत लखनऊ की बक्शी का तलाब (169) विधानसभा के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों पहुँचकर लोगों की समस्याएँ सुनीं एवं कई समस्याओं का निस्तारण किया। उन्होंने राजापुर, रैदासपुर, ढिलवासी, दुघरा, पालपुर एवं रमगढ़ा का दौरा किया।

राजापुर के पिछले दौरे पर ललन कुमार ने वहाँ स्थित चबूतरे के सुदृढ़ीकरण एवं हैण्डपम्प लगवाकर पानी की समस्या का निस्तारण करने का वादा किया था। इन्हीं बीच गाँव में चबूतरे का सुदृढ़ीकरण हो गया एवं हैण्डपम्प से पानी की समस्या से भी गाँव वालों को निजात मिली। ललन कुमार ने बताया कि हैण्डपम्प लगने से दर्जनों घरों की पानी की समस्या का निस्तारण हो गया। पानी की समस्या को भाजपा सरकार अनदेखा कर रही है। चबूतरे के सुदृढ़ीकरण से वहाँ बैठने की अधिक और स्वच्छ जगह उपलब्ध हो गयी है। चबूतरे किसी भी क्षेत्र के लोगों की आस्था का केंद्र बिंदु होते हैं।

ग्राम रैदासपुर, ढिलवासी एवं रमगढ़ा में पहुँचकर ललन कुमार ने महिलाओं, किसानों एवं युवाओं से बात की। सभी की समस्याओं पर विस्तृत चर्चा करने के बाद सरकार की नाकामियों को जनता के बार में बताया। तीन काले किसान कानूनों को लेकर किसान भाइयों में आक्रोश है। किसानों की आय को दोगुना करने का दावा करने वाली सरकार ने उनकी आय आधी कर दी है।