Latest Posts

GGvMI:हरमनप्रीत कौर पर हुई पैसों की बारिश, विंडीज बैटर भी हुई मालामाल, टूटा 15 साल का रिकॉर्ड, देखें अवार्ड लिस्ट

Womens Premier League 2023: डीवाई पाटिल स्टेडियम (Dr DY Patil Sports Academy) में खेले गये WPL 2023 के पहले मुकाबले (GUJ-W vs MI-W) में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 143 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए टूर्नामेंट की धमाकेदार शुरुआत की।

लीग के पहले मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 207/5 का स्कोर बनाया| जवाब में गुजरात जायंट्स पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई और सिर्फ 16वें ओवर में 64 के स्कोर पर सिमट गई।

Gujarat Giants vs Mumbai Indians Women, 1st Match

गुजरात जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और मुंबई इंडियंस को शुरुआत में ही झटका लगा। ओपनर यास्तिका भाटिया 1 रन बनाकर तनूजा कंवर का शिकार बनीं। यहाँ से हेली मैथ्यूज ने कुछ बड़े शॉट खेले और नताली सीवर के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 54 रन जोड़ते हुए स्कोर को 69 तक पहुँचाया।

सीवर ने 18 गेंदों में 23 रनों की पारी खेली। कुछ देर बाद मैथ्यूज भी 47 रन बनाकर 88 के स्कोर पर एश्ली गार्डनर का शिकार बनीं। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर और एमेलिया केर की आतिशी बल्लेबाजी देखने को मिली।

हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की तूफानी बैटिंग

हरमनप्रीत ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और 14 चौकों की मदद से 65 रन बनाये। वहीं केर आखिरी तक नाबाद रहीं और 24 गेंदों में 45 रन बनाकर टीम के स्कोर को 200 के पार पहुंचाने का काम किया। पूजा वस्त्राकर ने भी आठ गेंदों में 15 रन बनाये। गुजरात जायंट्स के लिए स्नेह राणा ने दो विकेट लिए।

Gujarat Giants vs Mumbai Indians Women, 1st Match

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात जायंट्स को पहले ही ओवर में कप्तान और ओपनर बेथ मूनी की चोट से बड़ा झटका लगा और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

यहाँ से गुजरात की बल्लेबाजी का पतन शुरू हुआ। एश्ली गार्डनर और हरलीन देओल अपना खाता भी नहीं खोल पाईं। टीम ने पावरप्ले में ही 4 विकेट गंवा दिए और उसके बाद भी विकेटों का सिलसिला जारी रहा। केवल दो ही बल्लेबाज दहाई का स्कोर बना पाईं

सबसे ज्यादा 29* रन दयालन हेमलता ने बनाये, वहीं निचले क्रम में मोनिका पटेल ने 10 रन बनाये। इस तरह टीम एक बेहद ही छोटे स्कोर में सिमट गई। मुंबई इंडियंस की तरफ से साइका इशाक ने जबरदस्त गेंदबाजी की और चार विकेट चटकाए।

Imageदेखें किसे मिले कौनसा अवार्ड-
प्लेयर ऑफ द मैच- हरमनप्रीत कौर (एक लाख रूपये)
बेस्ट स्ट्राइकर ऑफ़ द मैच- मैथ्यूज (Hayley Matthews) (एक लाख रूपये)