देश

शमशेर खान की दांडी यात्रा को मुस्लिम महासभा का पूर्ण समर्थन, फरहीन बोलीं ‘यह ऊर्दू को बचाने की लड़ाई है’

देलवाडा: पिछले दो नवंबर से ऊर्दू को लेकर दांडी यात्रा पर निकले चुरू के पूर्व विधायक भालू खान के पुत्र ठाकुर शमशेर खान के समर्थन में मुस्लिम महासभा भी उतर गई है। गौरतलब है शमशेर खान ऊर्दू को लेकर पहले भी अनशन कर चुके है। मदरसा पैराटिचर, ऊर्दू शिक्षक भर्ती, स्टाफिंग पैटर्न सहित कई मुद्दों पर शमशेर खान दो नवंबर से दांडी यात्रा पर है। भीम, आमेट, राजसमंद, नाथद्वारा सहित मेवाड़ क्षेत्र में शमशेर खान को मुस्लिम महासभा का भरपूर समर्थन मिला।

मुस्लिम महासभा राष्ट्रीय सहसचिव जफर खान फौजदार, राजसमंद जिलाध्यक्ष महोतरमा रेहाना खान पठान सहित महासभा के पदाधिकारियों ने उनकी मांगों एवं सम्मानजनक वापिस को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र भी लिखे। कल दांडी यात्रा के दौरान देलवाडा के पास शमशेर खान की तबियत बिगड़ गई। जिसकी सुचना पर मुस्लिम महासभा राष्ट्रीय प्रमुख महोतरमा फरहीन युनुश शैख स्वयं अस्पताल पहुंचकर उनका हालचाल जाना। बाद में उनके साथ दांडी यात्रा में हिस्सा भी लिया।

उन्होंने कहा कि ये लडाई अकेले शमशेर खान की नहीं है। ये लड़ाई ऊर्दू को बचाने की है। ये लड़ाई राजनैतिक नहीं है, ये लड़ाई कौम की भलाई के लिए है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम महासभा का पुरा समर्थन शमशेर खान को है। सरकार अगर मांगो की तरफ ध्यान नहीं देती है तो हम राज्यव्यापी आन्दोलन को तैयार है। ऊर्दू को बचाने के लिए हर संघर्ष के लिए हम तैयार है।