RCA जामिया के चार छात्रों का इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेज़ (IFS) में चयन

0
574

नई दिल्लीः जामिया मिल्लिया इस्लामिया स्थित आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) कोचिंग एवं करियर योजना केंद्र के चार छात्रों का इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेज़, 2021 में चयन हुआ है। सफल छात्र हितेश खंडेलवाल, श्रीकांत केलगन्द्रे, इकबाल रसूल डार और तहसीन बानू दावाड़ी हैं।

जामिया की ओर से जारी प्रेस नोट के मुताबिक़ इन छात्रों का चयन संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) द्वारा 27 फरवरी से 6 मार्च, 2022 तक आयोजित इंडियन फॉरेस्ट सर्विसेज़, 2021 के लिखित परीक्षा में उनके प्रदर्शन और जून 2022 में आयोजित व्यक्तित्व परीक्षण के लिए साक्षात्कार के आधार पर किया गया है।

जामिया की कुलपति प्रो. नजमा अख़्तर के कुशल मार्गदर्शन और विश्वविद्यालय के अधिकारियों के सक्रिय समर्थन से केंद्र अच्छे परिणाम देने में सफल रहा है। इससे पहले इस साल मई में आरसीए, जेएमआई के 23 छात्रों ने अखिल भारतीय रैंक 01 धारक श्रुति शर्मा सहित यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा उत्तीर्ण की थी।

सिविल सेवा की तैयारी के लिए आरसीए में प्रवेश लेने के इच्छुक छात्र 30 जून, 2022 तक आवेदन कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा संबंधी दिशानिर्देश और कार्यक्रम परीक्षा नियंत्रक, जेएमआई की वेबसाइट – http://jmicoe.in/ पर उपलब्ध हैं। प्रवेश परीक्षा 12 जुलाई, 2022 को देश भर के दस शहरों में आयोजित की जाएगी।

इस बार जामिया ने दिया टॉपर

जानकारी के लिये बता दें कि इस साल यूपीएससी के परिणाम में जामिया स्थित आरसीएस से कोचिंग वाले 23 उम्मीदवारों ने यूपीएससी की परीक्षा पास की थी। इतना ही नहीं इस बार यूपीएससी टॉपर भी जामिया आरसीए से ही है। यूपीएससी टॉपर श्रुति शर्मा ने पहले जेएनयू से पढ़ाई की थी उसके बाद उन्होंने जामिया आरसीए से कोचिंग ली थी।

Leave a Reply