जामिया की तर्ज़ पर कलंदी कुंज पर भी बनेगा फाउंटेन पार्क, अमानतुल्लाह खान ने किया शिलान्यास

नई दिल्ली: ओखला विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने कालिंदी कुंज पर फाउंटेन पार्क का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरह जामिया मिलिया इस्लामिया के सामने उनके द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों की याद में फाउंटेन पार्क बनाया है उसी तरह कालिंदी कुंज पार्क के सामने भी फाउंटेन पार्क बनाया जा रहा है। अमानतुल्लाह खान ने कहा कि जामिया नगर स्वतंत्रता सेनानियों की धरती है, इसलिए स्वतंत्रता सेनानियों की याद में जामिया नगर में चार स्थानों पर फाउंटेन पार्क का निर्माण कराया जा रहा है। ओखला विधायक ने कहा कि यह निर्माण कार्य बहुत जल्दी पूरा हो जाएगा।

अमानुल्लाह खान ने कहा कि जामिया की स्थापना देश के महान स्वतंत्रता सेनानी मौलाना हुसैन अहमद मदनी, डॉक्टर मुख्तार अहमद अंसारी, हकीम अजमल खान, महात्मा गांधी जैसे महान लोगों ने की है, लेकिन अफसोस इन महान स्वतंत्रता सेनानियों की याद में कोई स्मृति द्वार तक नहीं बन पाया, इसलिए अपने बुजुर्गों की याद में हमारे द्वारा फाउंटेन पार्क बनाने का निर्णय लिया गया है।

इलाक़े में आएगा बदलाव: जाबिर

ओखला विधायक द्वारा फाउंटेन पार्क का शिलान्यास करने पर ओखला के जाने-माने समाजसेवी इंजीनियर मोहम्मद जाबिर ने कहा कि जामिया नगर में स्वतंत्रता सेनानियों की याद में बनने वाले फाउंटेन पार्क से हमारी बस्तियों को एक अलग पहचान मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह काम जो अब हो रहा है इसे तो आजादी मिलने के फौरन बाद कर देना चाहिए था, लेकिन अफसोस मुसलमानों के नाम पर राजनीति करने वाली कांग्रेस इन महान स्वतंत्रता सेनानियों की याद में जामिया नगर में कोई वाटिका तक नहीं बना पाई।

वार्ड 102-एस के अध्यक्ष इंजीनियर मोहम्मद जाबिर ने कहा कि फाउंटेन पार्क के निर्माण से इलाक़े का माहौल खुशगवार होगा, इलाक़े के लोग हरे भरे माहौल में सांस लेंगे। उन्होंने कहा कि जब फाउंटेन पार्क पर लगीं स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरों को बच्चे देखेंगे तो वो जरूर सवाल करेंगे कि ये शख्सियत कौन हैं? जिसके जवाब में उन्हें बताया जाएगा कि ये वो महान स्वतंत्रता सेनानी हैं जिनकी बदौलत देश को आज़ादी मिली है। उन्होंने कहा कि जब बच्चे अपने बुजुर्गों को जानेंगे, उनके बलिदान को जानेंगे तो उनमें देशप्रेम का अलग ही जज्बा पैदा होगा।।

फाउंटेन पार्क के शिलान्यास के दौरान हाजी आरिफ, अब्दुल कादिर, आरिज खान, महबूब चौधरी, ओसाफ भाटी, महमूद, उबैद चौधरी, कामरान चौधरी, समेत आम आदमी पार्टी के दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *