मजदूरों को ‘मुर्गा’ बनाकर पीटने वाला कांग्रेस का पूर्व विधायक गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला?

0
455

नई दिल्ली: ओखला के शाहीनबाग़ इलाक़े में साउथ एमसीडी के कर्मचारियों को ‘मुर्गा’ बनाने और उनके साथ गाली गलौज के मामले में दिल्‍ली पुलिस ने बड़ा एक्‍शन लिया है। अब पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ओखला विधानसभा से कांग्रेस से दो बार विधायक रहे मोहम्‍मद आसिफ खान को गिरफ्तार कर लिया है।

देखिए मार-पीट और गाली-गलौच का वीडियो

दरअसल, ओखला के शाहीन बाग इलाके में कांग्रेस नेता आसिफ मोहम्मद खान ने एमसीडी कर्मचारियों को गाली दी थी और उनके मारपीट की भी थी,अब दिल्ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए मोहम्‍मद आसिफ खान को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि अब मोहम्‍मद आसिफ खान को साकेत कोर्ट में पेश किया जाएगा। पुलिस के मुताबिक, इस सिलसिले में मज़ीद तफतीश जारी है।

ओखला के शाहीन बाग इलाके में कांग्रेस नेता मोहम्‍मद आसिफ खान ने एमसीडी कर्मचारियों को बेरहमी से पीटा था और उनके साथ गाली गलौज की थी, बल्कि हद तो ये हो गई थी कि उन्हें मुर्गा तक बना डाला था। इस हवाले से जो वडियो वायरल हुआ है, इसमें खान को लोगों को गालियां देते, उनकी पिटाई करते और स्क्वैट्स करते समय कान पकड़ने के लिए मजबूर करते हुए सुना जा सकता है।

होर्डिंग और पोस्टर हटाने से थे नाराज

दिल्ली पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने से पहले पूर्व कांग्रेस विधायक ने अपने बचाव में कहा था कि कुछ लोगों ने मेरे घर के बाहर लगे होर्डिंग और पोस्टर हटाए थे। इससे हम खफा हो गए। इसलिए उन्हें सबक सिखाया। दिल्ली पुलिस प्रत्यक्षदर्शियों से पूछाताछ में जुटी है। वहीं, जो वीडियो सामने आए हैं, उनमें दिख रहा है कि खान ने बेंत लेकर एसडीएमसी कार्यकर्ताओं को मारा। इस घटना के बाद दिल्ली पुलिस ओखला इलाके में कांग्रेस के पूर्व विधायक मोहम्मद आसिफ खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली थी।

विधायक पर लगा आरोप सही

दिल्ली पुलिस ने कहा कि हमने एक वायरल वीडियो के संबंध में मोहम्‍मद के खिलाफ मामला दर्ज किया था। वायरल वीडियो में उन्‍हें कुछ लोगों के साथ दुर्व्यवहार करते देखा गया है। मारपीट के घटना से पहले उनके घर के बाहर से पोस्टर हटाया था। अब आसिफ मोहम्मद खान की गिरफ्तारी हुई है।

कौन हैं आसिफ मोहम्मद ख़ान

एमसीडी कर्मचारियों को बेरहमी से पीटने के जुर्म में गिरफ्तार किये गए आसिफ मोहम्मद ख़ान उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के रहने वाले हैं। उन्होंने पहली बार ओखला उप-चुनाव में लालू प्रसाद यादव की पार्टी से जीत हासिल की थी। इसके बाद 2013 में उन्होनें कांग्रेस के टिकट पर ओखला विधानसभा से जीत दर्ज की। लेकिन 2015 में वे जीत की इस लय को बरकरार नहीं रख पाए, और 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने उनका टिकट काट दिया, और वे विधानसभा चुनाव भी नहीं लड़ पाए। आसिफ मोहम्मद ख़ान, वरिष्ठ भाजपा नेता और वर्तमान में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद ख़ान के भाई हैं।

Leave a Reply