BJP की पूर्व प्रवक्ता को सुप्रीम कोर्ट ने लगाई फटकार, “पूरे देश से माफी मांगे”

0
229

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को कड़ी फटकार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की ही अर्ज़ी पर सुनवाई करते हुए कहा है कि शर्मा के बयान ने पूरे देश को ख़तरे में डाल दिया. सुप्रीम कोर्ट ने इस फ्रिंज एलिमेंट को उदयपुर की घटना के लिए भी जिम्मेदार बताया है।

पैगम्बर मोहम्मद को लेकर नुपुर शर्मा की टिप्पणी पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त नाराज़गी जताते हुए कहा, उसकी टिप्पणी ने देश भर में लोगो की भावनाओं को भड़का दिया। कोर्ट ने कहा पुलिस ने जो कुछ किया है, उस पर हमारा मुह मत खुलवाइये। उसे अब मजिस्ट्रेट के सामने पेश होना चाहिए।

कोर्ट ने कहा कि उसे अब मजिस्ट्रेट के सामने पेश होना चाहिए। ये टिप्पणी उनके घमंडी रुख को दिखाता है अगर वो किसी पार्टी की प्रवक्ता है तो उन्हें कुछ भी कहने का हक मिल जाएगा। नूपुर के वकील मनिदर सिंह जब कहा कि एंकर के सवाल पर उन्होंने जवाब दिया है तो कोर्ट ने कहा कि ऐसी सूरत में एंकर भी मुकदमा चलना चाहिए। उददपुर घटना के लिए भी नूपुर शर्मा का बयान एक हद तक ज़िम्मेदार है।

क्या था मामला

दरअअस्ल 27 मई को एक निजी चैनल पर डिबेट के दौरान भाजपा की प्रवक्ता नुपूर शर्मा ने पैग़ंबर-ए-इस्लाम पर अमर्यादित टिप्पणी की थी, इस टिप्पणी के बाद पूरे देश में मुसलमानों ने उसके खिलाफ प्रदर्शन किए। कई जगहों पर ये प्रदर्शन हिंसक भी हुए, झारखंड के रांची में इस प्रदर्शन में हुई हिंसा में मुस्लिम युवाओं की जान भी चली गई थी। वहीं यूपी में सैंकड़ों प्रदर्शनकारी पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजे जा चुके हैं। कईयों के मकानों को भी प्रशासन द्वारा गिराया गया है।

Leave a Reply