खेल

अफ़ग़ानिस्तान संकट: अपने परिवार को अफगानिस्तान से बाहर नहीं निकाल पा रहे क्रिकेटर राशिद खान

नई दिल्लीः इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने  स्काई स्पोर्ट्स को दिए अपने एक बयान में कहा कि राशिद खान का परिवार अफगानिस्तान में फंसा हुआ है और वो उसे वहां से बाहर नहीं निकाल पा रहे हैं। जिससे वो काफी परेशान हैं। पीटरसन ने अपने बयान में आगे ये भी कहा है कि ‘ वह ऐसे हालात और तनाव में भी वह हंड्रेड लीग में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। मुझे लगता है कि यह सबसे ज्यादा दिल को छू लेने वाली कहानी होगी।’

वहीं, दूसरी ओर  अफगानिस्तान में वर्तमान में जो हालात हैं उसी को देखते हुए यह सवाल खड़े होने लगे कि क्या राशिद खान और  मोहम्मद बनी  आईपीएल के दूसरे फेज में अपनी हिस्सेदारी दे पाएंगे या नहीं। लेकिन अब दोनों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है।

 

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार दोनों अफगानिस्तानी खिलाड़ी आईपीएल के  दूसरे फेज में अपनी टीम की ओर से खेलते हुए दिखाई देंगे। न्यूज एजेंसी से बात करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के सीईओ के. शंमुगम ने कहा कि अफगानिस्तान के दो खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे चरण में टीम का हिस्सा होंगे। सीईओ ने ये भी कहा कि हमने अभी अफगानिस्तान में क्या हालात रहे हैं उसको लेकर किसी तरह की चर्चा नहीं हुई है। लेकिन अभी के बातचीत के अनुसार दोनों यूएई के लिए फ्लाइट पकड़ेंगे। बता दें कि आईपीएल 2021 का दूसरा फेज 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाला है।

इस समय दोनों खिलाड़ी इंग्लैंड में हैं और ‘द हंड्रेड’ में अपनी हिस्सेदारी दे रहे हैं। राशिद खान टूर्नामेंट में  ट्रेंट रॉकेट्स की ओर से खेल रहे हैं। बता दें कि अफगानिस्तान के हालात को लेकर राशिद ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्वीट किया और शांती की अपील भी की है। इसके अलावा उन्होंने अपने ट्विटर पर एक ट्वीट किया था जिसमें अफगानिस्तान के हालात को लेकर अपनी निराशा जाहिर की थी।

राशिद ने अपने ट्वीट में लिखा था। ‘दुनिया के नेताओं, मेरा देश मुश्किल में है। बच्चों और महिलाओं समेत हजारों निर्दोष लोग हर रोज शहीद हो जाते हैं, घर और संपत्ति नष्ट हो जा रही है।’।