देश

इंजीनियर इरफान का दावा, 2022 में अकेले चुनाव लड़कर किंगमेकर बनेगी पीस पार्टी

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अभी लगभग सवा साल बाक़ी है, लेकिन राजनीतिक पार्टियों चुनावी सरगर्मियां अभी से शुरु हो गईं हैं। इसी क्रम में पीस पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी इंजीनियर मोहम्मद इरफान ने कहा कि उनकी पार्टी के समर्थन के बिना अब यूपी में सरकार नहीं बन पाएगी। उन्होंने दोहराया कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पीस पार्टी किंगमेकर साबित होगी। उन्होंने हरियाणा का उदाहरण देकर कहा कि जिस तरह हरियाणा में जजपा किंगमेकर बनी है उसी तरह उत्तर प्रदेश में पीस पार्टी किंगमेकर बनेगी।

इंजीनियर इरफान ने कहा कि इन दिनों उत्तर प्रदेश का माहौल बिगाड़ने के सत्तासंरक्षण में पलने वाले असमाजिक तत्व सड़को पर उतार दिये गए हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा सिर्फ इसलिये किया जा रहा है ताकि मूल मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाया जा सके। इंजीनियर इरफान ने कहा कि सत्ताधारी दल के नेता विवादित और समाज में विघटनकारी ऐजेंडा चलाने में जुटे हैं, इसीलिये भाजपा के नेताओं की ओर से विवादित बयान जारी किये जा रहे हैं।

पीस पार्टी प्रभारी ने कहा कि प्रदेश में आज गुंडाराज चरम पर है. यूपी सरकार अपराधियों पर लगाम लगाने में नाकाम रही है। उन्होंने कहा कि जब 2022 में पीस पार्टी सरकार में शामिल होगी तब प्रदेश को अपराधमुक्त एंव भयमुक्त बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी समर्थित सरकार में सांप्रदायिकता फैलाने वालों के लिये कोई जगह नहीं होगी। उनके ख़िलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। इंजीनियर इरफान ने कहा कि समाज में सांप्रदायिकता फैलाने वाले असमाजिक तत्वों का सीधा संबंध सूबे में सत्तारूढ़ भाजपा से है, इसीलिये ऐसे लोगों के ख़िलाफ सख्त कार्रावाई नहीं हो पा रही है।

इंजीनियर इरफान ने कहा कि पीस पार्टी समर्थित सरकार में प्रदेश की जनता को मुफ्त में मिनरल वाटर उपलब्ध कराया जाएगा और शराब को पूर्णतः बंद किया जाएगा। उन्होंने तंज करते हुए कहा कि मौजूदा सरकार को नए नए क़ानून बनाने का बहुत शोक है लेकिन एमएसपी पर क़ानून नहीं बनाया जा रहा है। इससे प्रतीत होता है कि किसानों को लेकर सरकार की नीयत में खोट है।