ENG ने 22 साल बाद जीती टेस्ट सीरीज़, PAK ने तोड़ा 63 साल पुराना शर्मनाक रिकॉर्ड, बने कई अनचाहे रिकॉर्ड

इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को 26 रनों से हराकर 3 मैचों की टेस्ट सीरीज़ में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. मुल्तान में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड से मिले 354 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम 328 रन पर सिमट गई. इस रोमांचक मैच में मिली हार के साथ ही पाक टीम ने कई शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं.

ये इंग्लैंड की पाकिस्तान में चौथी टेस्ट जीत है. इससे पहले उसने 1961 में लाहौर में. 2000 में कराची में और इस सीरीज के पहले टेस्ट मैच में रावलपिंडी में जीत हासिल की थी.

इंग्लैंड ने पाकिस्तान को इस सीरीज के दोनों मैचों में हराया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने भी पाकिस्तान को मार्च में खेले गई सीरीज के तीसरे मैच में मात दी थी. 1959 से ये पहली बार है जब पाकिस्तान को अपने घर में लगातार तीन टेस्ट मैचों में हार मिली है.

इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ऐसी तीसरी टीम बन गई है जिसने पाकिस्तान में एक टेस्ट सीरीज के दो मैच जीते हैं. ऑस्ट्रेलिया ने ये काम 1959 में किया था.श्रीलंका 1995 और 2000 में ये काम कर चुकी है. भारत ने 2004 में पाकिस्तान को दो टेस्ट मैचों में मात दी थी.

इंग्लैंड ने पाकिस्तान में 22 साल बाद टेस्ट सीरीज अपने नाम की है. इस हार का घाटा पाकिस्तान को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में भी हुआ है और ये टीम 99 प्रतिशत चैंपियनशिप के फाइनल की रेस से बाहर हो गई है.