देश

डॉ. अय्यूब का अखिलेश से सवाल ‘जेल में बंद आज़म ख़ान के लिये कब गिरफ्तारी दोगे?’

लखनऊः पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर अय्यूब ने जेल में बंद सपा के क़द्दावर नेता की रिहाई को लेकर सपा सुप्रीमो पर सवाल दागे हैं। उन्होंने किसान आंदोलन में दी गई अखिलेश यादव की गिरफ्तारी को लेकर सवाल किया है कि आज़म ख़ान के लिये कब गिरफ्तारी देंगे। डॉ. अय्यूब ने सवाल किया है कि सपा ने आज़म ख़ान की रिहाई के लिए क्या किया। किसान आंदोलन में अखिलेश यादव गिरफ्तारी दे सकते हैं तो आज़म खां के लिए सपा ने आज तक आवाज क्यों नहीं उठाई।

पीस पार्टी अध्यक्ष ने कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस की सरकार में कानून वही था, तो आज भाजपा की सरकार में एक मंत्री के लिए सारे कानून कैसे काम करने लगे। भाजपा सरकार और आरएसएस अपनी साम्प्रदायिक मानसिकता दिखा रही है। भाजपा सरकार में वही संविधान और कानून होते हुए करीब 90 मुकदमे आज़म खां पर हैं, उन्हें जेल में बंद हुए एक लगभग एक साल होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसी भी सरकार में क़ानून को अपने राजनीतिक लाभ के लिये उपयोग करना संविधान के खिलाफ है। डॉक्टर अय्यूब ने कहा कि पीस पार्टी कानून को अपने राजनीतिक लाभ के लिए उपयोग करने का विरोध करती है।

डॉ. अय्यूब ने कहा कि भाजपा सरकार को नैतिकता के आधार पर हट जाना चाहिए। भाजपा सरकार को राजनीतिक फायदे के लिए धार्मिक उन्माद फैलाना बंद करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पीस पार्टी भाजपा सरकार के इस्तीफे की मांग करती है। भारत के अन्नदाता के ख़िलाफ भाजपा सरकार का रवैया विरोधात्मक रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने वादा किया था भाजपा किसानों के हित में काम करेगी, लेकिन उन्हीं की सरकार ने किसान विरोधी एक नहीं बल्कि तीन क़ानून बनाए हैं। किसानों को उनकी फसल का उचित मूल्य नहीं मिल रहा है। किसानों की ज़मीन को सरकार कांट्रैक्ट लेकर किसानों को मालिक से मजदूर बनाने का काम कर रही है। उन्होने कहा कि पीस पार्टी किसान विरोधी कानून को वापस लेने की मांग करती है।