देश

शोहरतगढ़ पहुंचे डॉ. अय्यूब, कहा ‘जनविरोधी सरकार द्वारा लगाए गए फर्जी मुकदमो से हम डरेंगे नहीं’

लखनऊः पीस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अय्यूब आज सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं ने उनका ज़ोरदार स्वागत किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीस पार्टी का उद्देश्य संपूर्ण मानवता को न्याय दिलाना है। उन्होंने कहा कि पीस पार्टी किसी एक समाज, वर्ग की पार्टी नहीं है बल्कि उस वर्ग की पार्टी है जिस समाज को अभी तक उसका राजनीतिक अधिकार नहीं दिया गया है। उन्होंने कहा कि हम किसान, मजदूर, बुनकर, नौजवान, बेरोजगारी, महिलाओं के मुद्दे और समाजिक न्याय के मुद्दों ज़ोर शोर से उठा रहे हैं, सड़क पर उतरकर संघर्ष कर रहे हैं, इसीलिये हम इस सरकार की आंखों में खटक रहे हैं।

बता दें कि साल 2012 के विधानसभा चुनाव में पीस पार्टी ने सिद्धार्थनगर की डुमरियागंज सीट पर जीत दर्ज की थी। डॉ. अय्यूब ने कहा कि यह सरकार समझती है कि हम झूठे मुकदमे, और जेल जाने से डर जाएंगे, लेकिन यह सरकार की गलतफहमी है। हम इस सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध करते रहे हैं और करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि आज सूबे की हालत क्या हो गई है यह किसी को बताने की जरूरत नहीं हैं, सड़कें टूटीं हुईं हैं, लोगों के पास रोजगार नहीं है, बुनकर परेशान हैं। सरकार के लोगों के अलावा कोई एक वर्ग ऐसा नहीं है जो खुश हो, सबके सब इस सरकार से त्रस्त हैं।

डॉक्टर अय्यूब ने कहा कि साल 2022 में उत्तर प्रदेश की जनता इस सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाएगी। उन्होंने कहा कि पीस पार्टी 2022 का विधानसभा चुनाव अकेले दम पर लड़ेगी, और उत्तर प्रदेश में कोई भी सरकार उनके समर्थन के बिना नहीं बन पाएगी। डॉक्टर अय्यूब ने कहा कि पीस पार्टी 2022 में किंग मेकर की भूमिका निभाएगी। उन्होंने कहा कि हमारे कार्यकर्ताओं ने सड़क पर उतरकर इस सरकार की तमाम जनविरोधी नीतियों के खिलाफ अपना विरोध दर्ज कराया है, और आगे भी कराएंगे।

गौरतलब है कि डॉक्टर अय्यूब हाल ही में उत्तर प्रदेश के लखनऊ जेल से रिहा हुए हैं। उन पर आरोप था कि उन्होंने कथित तौर से एक विवादित विज्ञापन एक अख़बार में प्रकाशित कराया है। जिसके बाद उन्हें गोरखपुर के बड़हलगंज से गिरफ्तार करके लखनऊ लाया गया, और फिर ढ़ाई महीने बाद रिहा किया गया। उन्हें लखनऊ की एमपी, एमएलए कोर्ट ने ज़मानत मिली थी।